पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए आरपीएफ ने कसी कमर, कांवरियों के वेश में होगी टीम

पटना:अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद से दानापुर रेल डिवीजन में आरपीएफ की टीम अलर्ट पर है. पटना जंक्‍शन और राजेन्‍द्र नगर टर्मिनल सहित दानापुर रेल डिवीजन के सभी मेजर स्‍टेशनों पर सिक्‍योरिटी अरेंजमेंट्स को बढ़ा दिया गया है. रेलवे स्‍टेशन और दानापुर रेल डिवीजन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों के अंदर कड़ी निगरानी की जा रही है.

दरअसल, अभी सावन का महीना चल रहा है. इस कारण देवघर जाने वाले कांवरियों को लेकर रेलवे स्‍टेशन और ट्रेनों के अंदर पैसेंजर्स की काफी भीड़-भाड़ देखी जा रही है. इसे ध्‍यान में रखते हुए डिवीजन के आरपीएफ कमांडेंट चंद्र मोहन मिश्रा की ओर से कई ठोस कदम उठाए गए हें. कांवरियों के वेश-भूषा में आरपीएफ की टीम को लगाया गया है. जिसमें मेल-फिमेल ऑफिसर्स व जवान शामिल हैं.

54 ट्रेनों पर है कड़ी नजर

रेलवे स्‍टेशनों पर सिक्‍योरिटी अरेंजमेंट संभालने के साथ ही आरपीएफ की टीम दानापुर रेल डिवीजन के अंदर 54 ट्रेनों को एस्‍कॉर्ट करती है. पैसेंजर्स की सेफ्टी इनकी प्राथमिकता में शामिल है. पटना जंक्‍शन, राजेन्‍द्र नगर टर्मिनल, दानापुर, बक्‍सर, किउल और झाझा स्‍टेशन पर क्‍वीक रिस्‍पांस टीम लगाई गई है. जिसमें आरपीएसफ के अधिकारी और जवान शामिल हैं. जो हर प्रॉब्‍लम से निपटने के लिए हर वक्‍त तैयार रहेगी. इनके साथ ही डॉग स्‍क्‍वायड और एंटी बम स्‍क्‍वायड की टीम को भी लगाया गया है.


अस्सिटेंट कमांडेंट करेंगे ट्रेनों को चेक

शनिवार को आरपीएफ कमांडेंट ने दानापुर में एक इंपॉरटेंट मीटिंग की थी. जिसमें सभी अस्स्टिेंट कमांडेंट और सभी पोस्‍ट के इंस्‍पेक्‍टर मौजूद थे. रेलवे स्‍टेशन और ट्रेनों के अंदर फिमेल पैसेंजर्स की सिक्‍योरिटी पर विशेष ध्‍यान देने को कहा गया है. इसके अलावे पटना जंक्‍शन, दानापुर में आरपीएफ के टीम के साथ ही अस्सिटेंट कमांडेंट खुद ट्रेनों को अच्‍छे से चेक करेंगे.