देखें वीडियो : SSP मनु महाराज ने फर्जी टॉपर गणेश से की पूछताछ, कई चौंकाने वाले खुलासे

पटना (नियाज़ आलम) : BSEB 12वीं के फर्जी आर्ट्स टॉपर गणेश का इंटेरोगेशन आज शनिवार को पटना एसएसपी मनु महाराज ने किया. पूछताछ में कई बड़े चौंकाने वाले खुलासे हुए. कोतवाली थाना में पूछताछ हुई है. पूछताछ लगभग एक घंटे तक चली. इस दौरान कोतवाली थाना के बाहर मीडिया का जमावड़ा लगा रहा. एसएसपी ने गणेश से इंटेरोगेशन के बाद मीडिया के सामने एक के बाद एक कई खुलासे किए.

फर्जीवाड़े का पुराना खिलाड़ी है गणेश

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि गणेश फर्ज़ीवाड़े का पुराना खिलाड़ी है. एफआईआर दर्ज कर ली गई है. उन्होंने बताया कि गणेश गिरिडीह में किसी नॉन बैंकिंग फाइनान्स कंपनी में काम करता था, जहां उसने फर्जीवाड़ा किया और 15 लाख रुपये के क़र्ज़ में फस गया. इसी मामले को लेकर वो गिरिडीह से भाग कर पटना आया. क़र्ज़ चुकाने के लिए किसी सरकारी नौकरी की लालच में 42 साल के गणेश ने अपनी उम्र कम कर समस्तीपुर से परीक्षा दिया.

मनु महाराज ने बताया कि इसके पीछे और कौन-कौन लोग हैं, इसकि जांच की जा रही है. गणेश ने जिस स्कूल से परीक्षा दिया है उसपर भी शिकंजा कसा जायेगा. पुलिस गणेश को रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ करेगी. यहां क्लिक कर देखें वीडियो.

मालूम हो कि शुक्रवार को पटना पुलिस ने गणेश की गिरफ्तारी की थी. प्राथमिकी बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने दर्ज कराई थी. गिरफ्तारी के पहले फर्जी टॉपर गणेश को बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड में बुलाया गया था. वहां लंबी पूछताछ हुई. पूछताछ में गणेश का सारा पाप सामने आ गया.

ganesh

इसके बाद बोर्ड प्रबंधन ने गणेश को गिरफ्तार कराने का सुगम मार्ग निकाला. तय हुआ कि धोखाधड़ी मामले में गणेश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराकर कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी जाए. इसके बाद कोतवाली थाने की पुलिस को कॉल किया गया. कोतवाली पुलिस ने आकर तुरंत गणेश को हिरासत में लिया.

यह भी पढ़ें-

Exclusive : प्रिंसिपल फरार, भाजपा के नेताजी का भी अब नहीं मिल रहा अता-पता

36 में बदले रिश्तेः IAS आनंद किशोर पर फटा Minister अशोक चौधरी का गुस्सा

फर्जी गणेश का काला सच : उम्र-42 साल, 2 बच्चों का बाप, चिटफंड कंपनी का पुराना स्टाफ

फर्जी टॉपर को पटना पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाएगा जेल