खुल गया जेपी सेतु का जाम, DM बोले – उपद्रवी राजद कार्यकर्ताओं पर होगी FIR

पटना/वैशाली : गुरुवार सुबह आक्रोशित राजद कार्यकर्ताओं द्वारा सोनपुर – दीघा जेपी सेतु पर लगाया गया जाम शाम में खुल गया. घटनास्थल पर मीडियाकर्मियों के पहुंचनेके बाद राजद कार्यकर्ताओं ने जाम खोला. कार्यकर्ताओं का कहना था कि उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के कहने पर जेपी सेतु को जाम किया था. उन्होंने कहा कि तेजस्वी को दिखाने के लिए मीडिया को  माध्यम चुना.

बता दें कि सेतु पर दिन में जाम खत्म करवाने पहुंचे सारण डीएम हरिहर प्रसाद और एसपी पर उग्र कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया था. जिसमें डीएम समेत आधा दर्जन अधिकारी और पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. अब डीएम हरिहर प्रसाद ने सभी पर कार्रवाईकरने का निर्देश दिया है. बताया जा रहा है कि सभी जाम करने वालो को चिन्हित कर उनपर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. यहां क्लिक कर देखें वीडियो.

https://youtu.be/ojVX40q6fS4

इससे पहले राजद समर्थकों के जोरदार प्रदर्शन को देखते हुए पहलेजा-दीघा पुल पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था. उग्र राजद कार्यकर्ताओं ने जेपी सेतु को लगभग छह घंटे तक जाम रखा जिससे गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी. सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुँची थी. सारण के डीएम हरिहर प्रसाद और एसपी अनुसुईया रणसिंह भी जेपी सेतु पहुँचे. लेकिन इस दौरान आक्रोशित राजद कार्यकर्ता और भी भड़क गए. जाम छुड़ाने गए सोनपुर के एसडीओ और एसडीपीओ समेत पुलिसकर्मियों पर राजद कार्यकर्ताओ ने पथराव किया, जिसके बाद अधिकारी और पुलिसकर्मी मौके से भाग गए. यहां क्लिक कर देखें वीडियो.

इस दौरान राजद कार्यकर्ताओं द्वारा नीतीश कुमार हाय-हाय के नारे भी लगाए जा रहे हैं. तेजस्वी यादव ने बीती रात ही कहा था कि आज उनकी पार्टी हर जगह नीतीश कुमार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी और उनका पुतला दहन करेगी.

गौरतलब हो कि बुधवार को नीतीश कुमार ने गठबंधन तोड़ते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद एनडीए के साथ मिलकर फिर से सीएम पद की शपथ ली. जिससे राजद समर्थकों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा था.

जुलकर नैन और के के पाठक की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें –

पटना पहुंचे लालू प्रसाद, राजद विधायक दल की बैठक में हो सकता है बड़ा फैसला

नीतीश के फैसले से शरद चिंतित, 1-2 दिनों में बड़े नेताओं से करेंगे बात

दिल्ली में लालू और उनके परिवार के खिलाफ FIR, मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज