NEET के रिजल्ट में छा गए ‘गोल’ के छात्र 

studio11
पटना: सीबीएसई द्वारा आयोजित नीट परीक्षा का बहुप्रतीक्षित रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है. नीट के रिजल्ट में गोल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह साबित कर दिया है कि बिहार एवं झारखण्ड राज्य में गोल संस्थान के स्टूडेंट्स ही कामयाबी में सबसे आगे हैं.
गोल चैलेंजर ग्रुप की छात्रा संस्कृति ने अपनी कैटेगरी में आॅल इंडिया 9 रैंक लाकर यह साबित किया है कि बिहार एवं झारखंड के ज्यादातर टाॅपर्स गोल चैलेंजर ग्रुप से ही निकलते हैं. गोल इंस्टीट्यूट के एचीवर बैच में पढ़ रही संस्कृति ने अपने सफलता में गोल संस्थान के महत्वपूर्ण योगदान के लिए गोल के शिक्षकों एवं सम्पूर्ण गोल टीम के प्रति आभार प्रकट किया है.
बिहार का सम्मान बढ़ाते हुए गोल इंस्टीट्यूट/संस्थान के छात्र नयन उत्पल ने नीट में आॅल इंडिया 382 वां रैंक लाकर अपने माता-पिता के साथ गोल इंस्टीट्यूट को भी गौरवान्वित किया है. गोल चैलेन्जर ग्रुप की स्टूडेंट नयन ने अपने पहले ही प्रयास में शानदार सफलता हासिल की है. अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देते हुए उसने बताया कि दसवीं के बाद गोल इंस्टीट्यूट के संरक्षण में हमें गोल के शिक्षकों का भरपूर सहयोग मिला. समय-समय पर नई तकनीक पर आधारित मार्गदर्शन मिलने की वजह से मैं अच्छी रैंकिंग के साथ नीट क्वालिफाई कर पाई. उल्लेखनीय है कि नयन नीट के साथ-साथ एम्स में भी 151वीं रैंक लाकर सफलता प्राप्त की है.
गोल इंस्टीट्यूट के फाउण्डेशन बैच के छात्र राजीव रंजन ने नीट में 418 वां रैंक प्राप्त किया है. राजीव के अनुसार गोल चैलेन्जर ग्रुप एवं गोल विलेज में रह रहे छात्रों के बीच बढ़िया प्रतियोगी माहौल रहता है. गोल के बेहतर दिशा-निर्देशन का उसकी सफलता में बहुत बड़ा योगदान है.
गोल इंस्टीट्यूट से जहां रूपाली सिंह ने 16 वां रैंक और सुषमा ने 129 वां रैंक प्राप्त किया वहीं सुनील का 387 वां, ईराम आयुब का 505 वां, निधि का 1073 वां, ममता कुमारी का 1141 वां, अंजली शर्मा का 1190 वां और शबाना यास्मिन का 1194 वां स्थान रहा.
अभी तक की प्राप्त जानकारी के अनुसार गोल के 4200 स्टूडेंट्स ने नीट में सफलता प्राप्त की है जिसमें से 425 से अधिक को उनकी रैंकिंग के अनुसार सरकारी मेडिकल काॅलेज में दाखिले की उम्मीद है. सफल छात्रों में गोल चैलेंजर के सभी छात्रों ने सफलता प्राप्त की है वहीं ज्यादातर सफलता गोल के क्लास रूम कोर्स के स्टूडेंट्स को मिली है. गोल के सभी सफल छात्रों को शानदार सफलता की बधाई देते हुए गोल इंस्टीट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन सिंह ने उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. श्री सिंह ने कहा कि छात्रों की मेहनत, उनके माता-पिता का आशीर्वाद एवं गोल टीम के अथक प्रयास का स्टूडेंट्स की सफलता में बहुमूल्य योगदान है.
गोल इंस्टीच्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर श्री रंजय सिंह ने बताया कि सफल छात्रों को सम्मानित करने के लिए गोल द्वारा 17 जुलाई 2017 को एसके मेमोरियल हाॅल में सम्मान समारोह कार्यक्रम रखा गया है जहां सफल स्टूडेंट्स एवं उनके पेरेंट्स सादर आमंत्रित हैं.
साथ ही उन्होंने कहा कि अगले वर्ष नीट की तैयारी के लिए गोल संस्थान में टारगेट, एचीवर एवं फाउण्डेशन बैच में नामांकन जारी है.