बहन मीसा भारती के साथ वोट डालने पहुंचे तेजस्वी

लाइव सिटीज टीम :  रविवार को राजधानी नगर निगम चुनाव के दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वोट डालने के बाद तेजस्वी ने ट्वीटर पर एक तस्वीर साझा कर यह जानकारी दी. सूबे के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ सांसद मीसा भारती ने भी अपने मताधिकारी का प्रयोग किया.

मालूम हो कि राजधानी में हो रहे नगर निगम चुनाव के दौरान कई दिग्गजों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपनी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और अपने बेटे सूबे के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के साथ आदर्श मतदान केन्द्र संख्या 18(वेटनरी कॉलेज) पर पहुंचकर मतदान किया. इस दौरान लालू यादव ने कहा कि लोक तंत्र में मतदान करना अत्यंत महत्वपूर्ण है. मतदातओं को अपने अधिकार का उपयोग जरूर करना चाहिए. उन्होंने कहा कि निकाय सरकार अच्छी बने, लोगों की आशाएं और आकांक्षा पूरी हों.

इसके अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी रविवार की सुबह वोट डालने पहुंचे. हालांकि ईवीएम खराब होने की वजह से उनको थोड़ा इंतजार करना पड़ा. उधर केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव भी वोट डालने पहुंचे. राजधानी में नगर निगम चुनाव के दौरान कुछ वार्डों पर लाठीचार्ज किया गया.  वार्ड नंबर 10, 15 और 16 के लोगों ने यह आरोप लगाया कि उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है.वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने की वजह से लोगों ने हंगामा किया और सड़क को जाम कर दिया. मामले को बढ़ता देख पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी. कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण ही रहा.

यह भी पढ़ें- बीमार लालू की सेहत सुधरी, बूथ पर पहुंचे वोट डालने