पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से राहत

लाइव सिटीज डेस्क/पटनाः राजधानी समेत सूबे के कई जिलों में देर रात से ही तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हो रही है. मौसम का मिजाज बदल चुका है. लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. पटना में अहले सुबह लोग हाथ में छाता थामे दिखाई दिए. शुक्रवार को ही पटना मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था कि शनिवार को पटना समेत बिहार के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश होगी.

मौसम विभाग ने किया था अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में जमीनी सतह से 4.5 किलोमीटर नीचे एक साइक्लोनिक सिस्टम डेवलप हुआ है. इस कारण पूरे बिहार में बारिश होगी. मौसम विज्ञान केंद्र के डिप्टी डायरेक्टर आनंद शंकर ने बताया था कि 25 मई की दोपहर बाद पटना में हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, भागलपुर के आसपास के इलाकों में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था.

अगले 6 दिनों तक गर्मी से राहत

मौसम विभाग के मुताबिक अगले छह दिनों तक पटना के अधिकतम तापमान में वृद्धि नहीं होगी. ऐसे में पटना के लोगों को गरमी से राहत मिलेगी. मौसम में होने वाले बदलाव के कारण 27 मई को पूरे बिहार में बारिश होगी. जबकि 30 मई तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में ही बारिश होती रहेगी.

वहीं राजधानी पटना समेत वैशाली, मुजफ्फरपुर, छपरा, कैमूर, अरवल समेत कई जिलों में भारी बारिश की वजह से लोगों को राहत मिली है. बताया जा रहा है कि कई जगहों पर आंधी के कारण बिजली सप्लाई ठप हो गई है.

तेज हवा के थपेड़ों ने बिजली के पोल उखाड़ दिए हैं जिसकी वजह से बिजली काट दी गई है. कई जगहों से पेड़ गिरने की भी खबर है. फिलहाल लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली है.

गुरुवार और शुक्रवार को राजधानी में गर्मी चरम पर रही. अधिकतम तापमान 41 डिग्री पर पहुंच गया. इस कारण लोग दिन भर परेशान रहे. दिन में सड़कों पर लोग कम दिखे. ऑफिस व घरों में रहने वाले लोगों को भी पंखा व कूलर से राहत नहीं मिली.

यह भी पढ़ें-

रहें सावधान : कई जिलों में तेज आंधी-बारिश के लिए अलर्ट जारी

पटना समेत बिहार के कई जिलों में तेज आंधी-बारिश, आम-लीची को भारी नुकसान