बदमाशों ने टेंपो चालक व सवार को मारी गोली, एक के पैर और एक के हाथ में लगी

दलसिंहसराय/समस्तीपुर (राजन वर्मा) : दलसिंहसराय थाना क्षेत्र की सलखन्नी पंचायत स्थित बाबूपुर सलखन्नी स्थित मंगल पैठिया के समीप दो बाइक सवार बदमाशों ने टेंपो चालक व यात्री को लूटपाट करने के विरोध में गोली मारकर जख्मी कर दिया. दोनों को गंभीर हालत में ग्रामीणों ने अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. वहां डॉक्टर डीके शर्मा ने प्राथमिक उपचार के बाद मो. हुसैन को बेहतर चिकित्सा हेतु समस्तीपुर रेफर कर दिया है, जबकि टेंपो चालक का इलाज दलसिंहसराय में ही चल रहा है. घटना बुधवार की देर रात की है.

बताया जाता है कि टेंपो चालक मेन बाजार निवासी शत्रुघ्न तिवारी का पुत्र सुबोध तिवारी के रूप में पहचान की गयी है. मोखतियारपुर सलखन्नी पंचायत के वार्ड नंबर 8 निवासी मोहम्मद हीरा का 20 वर्षीय पुत्र मोहम्मद हुसैन रोजी-रोटी की तलाश में कल कोलकाता जाने के लिए घर से शाम निकला था. इसी क्रम में कोलकाता जाने वाली ट्रेन में अत्यधिक भी रहने के कारण वह सवार नहीं हो सका. इसके उपरांत उसने स्टेशन से एक टैंपू भाड़ा कर अपने घर के लिए चला.

इसी क्रम में पगड़ा गांव के समीप से बाइक पर सवार दो बदमाशों ने टैंपू का पीछा करना शुरू कर दिया. इसी क्रम में मंगल पेठिया के समीप करीब 11:00 बजे रात को पिस्टल की नोक पर टैंपू रोक कर लूटपाट करने लगा. इसका विरोध करने पर मोहम्मद हुसैन एवं शहर के मेन बाजार निवासी शत्रुघ्न तिवारी के पुत्र टैंपू चालक सुबोध तिवारी को गोली मारकर जख्मी कर दिया और बैग, मोबाइल, नगदी आदि लूटकर फरार हो गए.

डॉ शर्मा ने बताया कि मोहम्मद हुसैन को पैर में दो गोली लगी है, वहीं चालक सुबोध के हाथ में गोली लगी है. हालांकि फिलहाल दोनों खतरे से बाहर बताए जाते हैं. इस संदर्भ में संपर्क करने पर पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष नरेश पासवान ने लूटपाट की घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि लूट के शिकार मोहम्मद हुसैन को समस्तीपुर रेफर कर दिया गया है. क्या-क्या लूट हुई है, इसकी विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. हम लोग आगे की कार्रवाई में जुटे हैं.

बताते चलें कि कल देर रात थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ 28 स्थित बसढ़िया गांव के समीप विनोवा सवार बदमाशों ने उड़ीसा में पदस्थापित माइंस इंजीनियर ब्रजेश कुमार से बदमाशों ने Honda इमेज गाड़ी, राइफल, कारतूस, नगदी आदि लूट की घटना को अंजाम दिया था. उसमें भी पुलिस को अभी कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है.

इसे भी पढ़ें : NH-28 हाइवे पर लुटेरों ने इंजीनियर को लूटा, कार समेत लाइसेंसी रायफल भी ले गए 
गौरीचक पेट्रोल पंप लूटकांडः किसी अपने ने की गद्दारी, खंगाल रही है पुलिस