मधुबनी में जज को धमकी, कहा- मजिस्ट्रेटी निकाल देंगे…

मधुबनी (शैलेंद्र झा) : मधुबनी में अपराधी व बदमाश लगातार पुलिस प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं. आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. पुलिस के समक्ष इस पर कंट्रोल करना अब चुनौती बनती जा रही है. अब तो बदमाश जज को भी धमकी देने लगे हैं. खास बात कि यह धमकी वहां पर दी गयी है, जहां पर डीएम से लेकर डीएसपी तक के आवास हैं. बता दें कि बीते सप्ताह मधुबनी में अपराधों में तेजी से इजाफा हुआ है.

जानकारी के अनुसार प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी प्रमोद कुमार महथा को बदमाशों ने शुक्रवार को धमकी दी है. इस मामले की टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है. बताया जाता है कि उस समय दंडाधिकारी घर से न्यायालय बाइक से जा रहे थे. रास्ते में अज्ञात बाइक सवार ने इनकी गाड़ी में धक्का मारा और धमकी देते हुए फरार हो गये. दो की संख्या में बदमाश पल्सर बाइक पर सवार थे.

खास बात कि बदमाशों ने जज प्रमोद कुमार महथा की बॉडी को भी हिट किया और धमकी दी कि मजिस्ट्रेटी निकाल देंगे. बदमाश धमकी देते हुए सदर अस्पताल की ओर भाग निकले. जानकारी के अनुसार डीएम आवास के सामने स्थित आफिर्सस कॉलोनी अपने आवास से निकल कर सर्किट हाउस पहुंच ही रहे थे कि यह घटना घटी. सदर डीएसपी के आवास भी वहीं पर है. ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने इसकी सूचना वरीय न्यायिक पदाघिकारी को भी दी है.

बहरहाल न्यायालय परिसर में सूचक और गवाहों के साथ मारपीट के बाद अब ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट को धमकी मिलना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया हैै. न्यायिक तंत्र में सुरक्षा में बरती जा रही लापरवाही गंभीर मामला बन सकता है. पहले न्यायिक अधिकारियों की आवाजाही के वक्त पुलिस गश्त सक्रिय रहती थी, लेकिन इन दिनों यहां भी अब लापरवाही देखी जा रही है. उधर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी हैै. लेकिन, अन्य मामलों में जांच की स्थिति देख लोगों में आक्रोश है. वहीं अधिवक्ता संघ ने घटना की कड़ी निंदा की हैै और शीघ्र कार्रवाई की पुलिस से मांग की है.

यह भी पढ़ें : मधुबनी में फिर 10 लाख की लूट, पिस्टल सटा कर छीन लिया बैग