मुखिया से 10 लाख तो व्यवसायी से मांगी 5 लाख की रंगदारी

लाइव सिटीज डेस्क : सूबे में अपरधियों का खौफ कम नहीं हो रहा है. सूत्रों की मानें तो उत्तर बिहार इन दिनों अपराधियों के निशाने पर है. खासकर मुजफ्फरपुर में क्राइम लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वहां के ताजे मामलों में व्यवसायी से 5 लाख तो मुखिया से अपराधियों ने 10 लाख की रंगदारी मांगी है. नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी है.

जानकारी के अनुसार जिले के सरैयागंज में रहनेवाले प्रमुख कपड़ा व्यवसायी अशोक अग्रवाल की पत्नी से बदमाशों ने रंगदारी में पांच लाख रुपये की मांग की है. पति अशोक कुमार अग्रवाल ने एसएसपी को आवेदन देकर बताया है कि कृष्णा टॉकिज के निकट उनकी 1.12 कट्ठा जमीन है. 23 जुलाई को बाइक से आये दो अपराधियों ने दुकान पर आकर पांच लाख रुपये भिजवाने की बात कही. उस समय दुकान पर पत्नी बैठी थी. दोनों अपराधी बालू घाट से आये थे. अपराधियों ने धमकी दी है कि रंगदारी नहीं देने पर पूरे परिवार का अपहरण कर हत्या कर दी जायेगी.

घर आने पर महिला व्यवसायी ने अपने पति को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि धमकी देने के बाद बाइक सवार अपराधी फरार हो गये. बाद में व्यवसायी ने नगर थाने में भी शिकायत दर्ज करायी. लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने एसएसपी से शिकायत की है. एसएसपी ने इसकी जांच की जिम्मेवारी डीएसपी को दी है.

उधर खुटाही के मुखिया को भी बदमाशों ने रंगदारी मांगी है. मुखिया रवि कुमार से बदमाशों ने 10 लाख की रंगदारी मांगी है. मुखिया ने पारू के थानाध्यक्ष केशरीचन्द्र से इसकी शिकायत की है. मुखिया को मोबाइल फोन पर कॉल कर रंगदारी मांगी गयी है. पुलिस फोन का डिटेल निकाल रही है. मुखिया के अनुसार उससे पांच दिनों के अंदर 10 लाख रुपये भेजने की धमकी दी है. बदमाशों ने उसे जान से मारने की धमकी दी है.

इसे भी पढ़ें : नीतीश के चहेते प्रशांत किशोर को झटका, छिन गया राज्यमंत्री का दर्जा