विधायक के करीबी समेत दो की हत्या पर हंगामा, विरोध में सड़क पर उतरीं एमएलए बेबी कुमारी

लाइव सिटीज डेस्क / मुजफ्फरपुर (विकास गुप्ता) : मुजफ्फरपुर जिले में बोचहां की विधायक बेबी कुमारी के करीबी रामश्रृंगार सहनी समेत दो लोगों की अपराधियों ने गोली मार हत्या कर दी. विधायक प्रतिनिधि रामश्रेष्ठ सहनी के भाई रामश्रृंगार सहनी की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गयी, जबकि उनके साथी डीलर महेंद्र पासवान ने भी देर रात दम तोड़ दिया.

उधर दो की हत्या के विरोध में लोगों में जबर्दस्त आक्रोश है. विधायक बेबी कुमारी ने लोगों के साथ मुजफ्फरपुर-दरभंगा एनएच को जाम कर दिया है. वहीं घटना के विरोध में लोग पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. सड़क जाम कर रहे लोग घटनास्थल पर डीएम और एसपी को बुलाने की मांग कर रहे हैं.

बताया जाता है कि बोचहां थाने से महज 500 मीटर दूर करणपुर उत्तरी पंचायत के ममरखा चौक के समीप का मामला है. एनएच-57 पर अज्ञात बाइक सवार तीन अपराधियों ने रामश्रृंगार सहनी व डीलर महेंद्र पासवान पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर घटना को अंजाम दिया. रामश्रृंगार लोजपा से जुड़े थे तथा इन दिनों बोचहां विधायक बेबी कुमारी के करीबी थे. उनका जमीन का भी कारोबार था.

ग्रामीणों के अनुसार घटना तब घटी, जब रामश्रृंगार मंझौली गांव के महेंद्र पासवान के साथ एक ही बाइक से ममरखा चौक जा रहे थे. रामश्रृंगार सहनी को चार से अधिक गोली व महेंद्र को तीन गोली लगने की बात कही जा रही है. घटनास्थल से पुलिस को दो खोखे मिले हैं. घटना के पीछे जमीन संबंधी विवाद बताया जा रहा है. वहीं पुलिस के अनुसार रामश्रृंगार पर एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे.

उधर घटना के विरोध में बोचहां विधायक बेबी कुमारी के नेतृत्व में लोगों ने सड़क जाम कर दिया है. मुजफ्फरपुर दरभंगा मुख्य एनएच पर लोग जमे हुए हैं. वे उसब पुलिस विरोधी नारे लगा रहे है. मौके पर तमाम प्रतिनिधि, जिला अध्यक्ष, प्रमुख, पूर्व प्रमुख, मुखिया, पंचायत समिति आदि भी पहुंच गये हैं. विधायक बेबी कुमारी ने बताया कि प्रशासन की लापरवाही से क्षेत्र में अपराध बढ़ रहे हैं. अपराधी बेखौफ होकर घटना को अंजाम दे रहे हैं. उन्होंने 24 घंटे के अंदर सभी अपराधियों को गिरफ़्तार करने की मांग की है. वहीं मृतकों के आश्रितों को नौकरी तथा मुआवजा देने की मांग की है.

घटना को लेकर भाजपा सांसद अजय निषाद ने भी प्रशासन को दोषी ठहराया है. सांसद अजय निषाद ने कहा कि सुशासन की सरकार में आम जनता मारी जा रही है, अपराधी बेलगाम है और प्रशासन मूकदर्शक बना हुइआ है. सांसद ने दिल्ली से ही मृतकों के परिजनों को फोन कर कार्रवाई का आश्वासन दिया. उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवारों की सुरक्षा देने और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

इसे भी पढ़ें : ‘दिन में राजद और रात को भाजपा के साथ रहते हैं सीएम नीतीश कुमार‘ 
इस राजद नेता ने कुत्ते से कर दी CBI की तुलना, नीतीश सरकार में मंत्री भी हैं