रोहतास में दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या, चोरी के आरोप में मारे गए दोनों

सासाराम (राजेश कुमार) : रोहतास जिले के कोचस थाना क्षेत्र के परसियां गांव में दो युवकों को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला. दोनों को बुधवार की रात चोरी के संदेह में लोगों ने पकड़ा था. घटना को लेकर इलाके में सनसनी फैल गयी है. मृतकों की पहचान शिवसागर थाना क्षेत्र में पड़ने वाले पडरी गांव के निवासी सरयू मुसहर के पुत्र बबन मुसहर व मुराहू मुसहर के रूप में हुई है.

सूचना पाते कोचस थाने की पुलिस परसिया पहुंच कर शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया है. इस संबंध में दर्जनों अज्ञात ग्रामीणों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि बीती रात एक घर में सेंध काट कर चोरी करने घुसे इन दोनों की आहट पर गृहस्वामी की नींद टूटी. उसके शोर मचाने पर दोनों घर से निकल कर भागने लगे. तब तक पूरा गांव जग चुका था.

गांव की गली में पकड़े गये चोरों को देख ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा. लोगों ने उनकी धुनाई शुरू कर दी. इसी दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से गांव में चोरी की घटनाएं बढ़ गयी थीं. इसे ले लोग रतजग्गा भी करने लगे थे. चोरी करते रंगे हाथ पकड़ाने वाले चोरों को सामने पाकर ग्रामीणों के धैर्य की सीमा टूट गयी.

इस संबंध में कोचस के थानाध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही वे दल-बल के साथ गांव में पहुंचे. उनके पहुंचने तक दोनों की मौत हो चुकी थी. शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर हॉस्पिटल सासाराम भेज दिया गया है. अज्ञात ग्रामीणों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस जांच में जुट गयी है.

यह भी पढ़ें-
निगरानी की एक और कार्रवाई, मनरेगा PO को रिश्वत लेते दबोचा