दरोगा जी गिरफ्तारी के लिए मांग रहे थे 10 हजार, अब खुद हो गए गिरफ्तार

लाइव सिटीज डेस्क (प्रशांत सौरभ) : निगरानी अन्वेषण ब्यूरोकी लगातार कार्रवाई के बाद भी घुसखोरी का धंधा बंद नहीं हो रहा है. कभी थानेदार तो कभी अमीन और कभी मनरेगा पदाधिकारी रिश्वत लेने के चक्कर में गिरफ्तार हो रहे हैं. ऐसा ही एक मामला बेतिया से सामने आया है. वहां एक दरोगा को निगरानी विभाग ने घूस लेते गिरफ्तार किया है.

मंगलवार की सुबह घूस लेने वाले दारोगा को निगरानी ने दबोच लिया. बेतिया के लौरिया थाना के दारोगा इबरार अहमद को निगरानी की टीम ने 10 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. वे स्थानीय मिश्र टोला निवासी ऋषिकेश मिश्र से थाना काण्ड संख्या 95/17 में आरोपी को पकड़ने के लिए पैसा ले रहे थे. इस काण्ड में ऋषिकेश की बहन ने थाने में अपने पति व सास-ससुर पर दहेज उत्पीड़न से सम्बन्धित प्राथमिकी न्यायालय के आदेश से दर्ज कराई थी.

आरोपी पति विनय तिवारी इलाहाबाद बैंक पटना के मुख्य शाखा में कार्यरत हैं. केश के अनुसंधान पदाधिकारी दारोगा इबरार अहमद विनय तिवारी को पकड़ने के लिए पैसा की मांग कर रहे थे. इस बात से परेशान होकर ऋषिकेश उर्फ निर्मल ने निगरानी को सूचित किया था. उनकी सूचना पर निगरानी ने अमल किया और दरोगा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

बता दें कि पिछले माह भी सूबे में आधा दर्जन लोगों को निगरानी विभाग ने घूस लेते गिरफ्तार किया था. इसमें निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने सबसे बड़ी कार्रवाई पटना में की थी. 29 जून को पटना के तत्कालीन बेऊर थानेदार राकेश यादव को निगरानी की टीम ने 1.25 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था. इस कार्रवाई के बाद पटना पुलिस में हड़कंप मच गया था. लेकिन इसके बाद भी घूस लेनेवालों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. यही वजह है कि अब बेतिया में दारोगा घूस लेते गिरफ्तार हो गया.

गौरतलब है कि पिछले माह ही 13 जून को एक साथ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने तीन कर्मचारियों को घूस लेते हुए पकड़ा था. वहीं 14 जून को आरा में बड़ी गिरफ्तारी हुई थी. उस समय पीरो के डीसीएलआर प्रभाष कुमार को 20 हजार घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था. इधर बेतिया के लौरिया थाना में पदा​स्थापित दरोगा इबरार अहमद को गिरफ्तार कर निगरानी की टीम उसे पटना ला रही है.

इसे भी पढ़ें : बेऊर के थानेदार 1.25 लाख रुपये घूस लेते गिरफ्तार 
आरा में घूस लेते DCLR को निगरानी ने किया गिरफ्तार