कुख्यात लुटेरा और कई हत्याओं का मास्टरमाइंड सूरज यादव गिरफ्तार, नेपाल में था बड़ा नेटवर्क

अररिया(त्रिभुवन ठाकुर) : कुख्यात सूरज यादव गिरफ्तार हो गया है. सीमांचल और नेपाल पुलिस के सिर दर्द सूरज को फारबिसगंज से अरेस्ट किया गया. बहुत आतंक था इसका. लूट और हत्या जैसी वारदातों का मास्टरमाइंड रहा है. भारत से नेपाल तक का नेटवर्क हैंडल करता था. नेपाल पुलिस सूजर के आतंक से परेशान थी. कई फिरौती और पेट्रोलपंप लूट में भी सूरज का नाम सामने आया था. अब सीमांचल पुलिस ने राहत की सांस ली है. फारबिसगंज व्यवसायी लूटकांड के तीन अन्य अपराधी भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं.

बता दें कि सूरज ने पिछले 7 जून की संध्या फारबिसगंज के चर्चित किराना व्यवसायी अनिल मामा के प्रतिष्ठान में बन्दूक की नोक पर तकरीबन 4 लाख रुपये सहित भारी मात्रा में नेपाली रुपयो की लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

इतना ही नहीं नरपतगंज थाना के पलासी पंचायत के पूर्व मुखिया कमलेश्वरी यादव सहित अपने अरविंद यादव की सरेआम हत्या का भी आरोपी है. वहीं पेट्रोल पम्प व्यवसाई से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. डर से व्यवसाई अपने घर से पलायन कर गये थे. सूरज बैंक डकैती सहित कई आपराधिक मामलों का भी आरोपी है. इनकी गिरफ्तारी पर अररिया जिले सहित नेपाल पुलिस राहत की सांस ली है.

दरअसल कल ही फारबिसगंज पुलिस ने व्यवसायी प्रतिष्ठान में घुसकर लूटपाट करने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया था. उसी की निशानदेही पर फारबिसगंज पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लूट और हत्या का आरोपी सूरज यादव को गिरफ्तार किया. फारबिसगंज के गल्ला व्यवसाई के प्रतिष्ठान में सरेशाम लूट सहित मानिकपुर यूको बैंक लूट और राजद नेता कमलेश्वरी यादव की हत्या में मुख्य अभियुक्त है सूरज.

यह भी पढ़ें-
उम्र 115 साल और बिना चश्मा के ही पंडितजी पढ़ जाते हैं धकाधक अखबार
बीएड कर चला रहे हैं स्वदेशी गन्ना कैफे, रोज कमाते हैं 7000 रुपये