सिमरिया के महाकुंभ में योगी, नीतीश व सुमो का होगा जुटान, नरेंद्र गिरी भी होंगे शामिल

बेगूसराय (बिनोद कर्ण) : अगले माह 6 अक्टूबर से सिमरिया धाम में महाकुंभ में लग रहा है. यह महाकुंभ 17 नवंबर तक चलेगा. इसमें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. इतना ही नहीं, इस महाकुंभ में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने भी शामिल होने की अपनी सहमति दे दी है.

कुंभ सेवा समिति के महासचिव व विधान पार्षद रजनीश कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से आज 27 सितंबर को पटना में मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने महाकुंभ में आने की सहमति देते हुए जिला प्रशासन को अस्थाई शौचालय, पेयजल, बिजली व स्वास्थ्य शिविर लगाने का निर्देश दिया. वहीं उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने महाकुंभ सेवा समिति को हर संभव सहयोग की बात कहते हुए स्वयं पहुंचने का वादा किया.

महाकुंभ के दौरान आयोजित शास्त्र में भाग लेने के लिए देश के जाने-माने लेखक, साहित्यकार, पत्रकार, धर्माचार्य, शिक्षाविद् ने भी भाग लेने की अपनी सहमति दी है. इसके अलावा शाही स्नान में साधु-संतों का जमावड़ा होगा. समिति के महामंत्री रजनीश कुमार के नेतृत्व में समिति के पदाधिकारियों ने हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के साथ ही कई धर्माचार्यों से मुलाकात की है. यूपी के सीएम समेत वहां के कई मंत्रियों ने भाग लेने की बात कही है.

उन्होंने कहा कि यह महाकुंभ जनआस्था का है. इसमें करोड़ों लोग भाग लेंगे. इधर सिमरिया धाम के पवित्र गंगा तट तक आने-जाने, बिजली, पानी, चिकित्सा सेवा की व्यवस्था की तैयारी में जिला प्रशासन जी-जान से लगे हैं. जिलाधिकारी मो. नौशाद युसूफ स्वयं तैयारी की समीक्षा को लेकर स्थल का मुआयना कर चुके हैं. इसके अलावा कई छात्र संगठन व अन्य संस्थान इसे सफल बनाने में लगे हैं.

मिथिलांचल ही नहीं, बिहार व देश के कोने-कोने में प्रचार-प्रसार चल रहा है. आज बुधवार को पटना नीतीश कुमार व सुशील मोदी से मिलनेवालों में कुंभ सेवा समिति के अध्यक्ष डाॅ. नलिनी रंजन, संयोजक विश्वरमण सिंह उर्फ संजय सिंह, कुंभ सेवा समिति प्रदेश कमेटी के सचिव व भाजपा वाणिज्य मंच के प्रदेश अध्यक्ष नीरज कुमार, कुंभ सेवा समिति के उपाध्यक्ष व SNNR COLLAGE चमथा के प्राचार्य प्रो. अशोक कुमार सिंह अमर तथा जदयू जिलाध्यक्ष व समिति के उपाध्यक्ष भूमिपाल राय प्रमुख रूप से शामिल थे. समिति के पदाधिकारी सीएम व डिप्टी सीएम से मिले आश्वासन के बाद गदगद नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- लालू-तेजस्वी को फिर CBI का समन, पू्छताछ के लिए 3-4 अक्टूबर को बुुलाया दिल्ली 
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)