पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर इजाफा

A customer fuels her car with unleaded petrol at a Morrisons supermarket in Coalville, central England, October 15, 2008. REUTERS/Darren Staples

लाइव सिटीज डेस्क : एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के कीमत में बुधवार की रात से बढ़ोत्तरी हो गई. इस बार पेट्रोल की कीमत में 1.23 पैसे प्रति लीटर  जबकि डीजल के दाम में 89 पैेसे प्रति लीटर की दर से इजाफा किया गया है.

इंडिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने इसकी जानकारी दी. पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी की दरे आज आधी रात से लागू हो जाएंगी.आपको बताते चले कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोलियम पदार्थ महंगा होने के चलते घरेलू स्तर पर पेट्रोल तथा डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. गत दिनों तेल कंपनियों ने पेट्रोल तथा डीजल की कीमत में प्रतिदिन बदलाव के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा था.

आईओसी ने यह भी कहा है कि इसका इरादा जल्द ही पायलट आधार पर उदयपुर, जमशेदपुर, पोंडीचेरी, चंडीगढ़ और विशाखापत्तनम में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजना बदलाव की शुरूआत करने की है. मालूम हो कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से आम लोगों के जेबों पर असर पड़ेगा.

इससे पहले 15 मई को पहले ही पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की गई थी.जबकि 1 मई को पेट्रोल की कीमत में 2 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 53 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोंतरी की गई थी और इससे पहले16 मई को पेट्रोल की कीमत में 1.39 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 1.04 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया था.

यहा भी पढ़े-Exclusive : भाजपा नेता के बेटे की फर्जी फैक्‍ट्री से निकला है इंटर आर्ट्स का टॉपर गणेश