बिहार के इस गांव में होली खेलते-खेलते लड़की बन गई घरवाली, जानिए लड़के ने ऐसा क्या कर दिया!

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में इस बार होली के दिन कई घटनाएं व दुघर्टनाएं हुईं. लेकिन एक ऐसा सुखद वाकया भी हुआ, जिसे आप सराहे बिना नहीं रह सकेंगे. होली के दिन रंग खेलते-खेलते सदा के लिए दोनों एक हो गए. लड़के ने लड़की को जीवन भर का हमसफर बना लिया. कहानी तो थोड़ी फिल्मी जैसी है, लेकिन है हंड्रेड परसेंट हकीकत. होली का यह प्यारा सफर जीवन भर के हमसफर में बदल गया.

यह सुखद वाकया हुआ है अंग प्रदेश यानी भागलपुर के कहलगांव प्रखंड में. बताया जाता है कि बंशीपुर गांव में यह कहानी राहुल और ज्योति की है. दोनों के बीच के यह प्रेम-प्रसंग की भनक गांव वालों को भी लगी. इसी बीच दोनों के बीच लुका-छिपी का खेल जारी रहा. इसी बीच, होली के दिन जो कुछ हुआ, उसे लोग काफी दिनों तक याद रखेंगे.

दरअसल, होली के दिन ज्योति अपनी दोस्तों के साथ अबीर-गुलाल खेलने के लिए गांव में ही रह रहे राहुल के घर पहुंच गई. ज्योति को सामने देख राहुल का पेशेंस डोल गया. वह खुद को नहीं रोक पाया. दोनों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाया. उसी समय राहुल ने ज्योति को अपना बनाने का ठान लिया. इसके बाद उसने ज्‍योति की मांग सिंदूर से भर दी. मामला दोनों के परिवार तक पहुंच गया. लेकिन दोनों परिवारों ने समझदारी से काम लिया. इसके बाद दोनों की रजामंदी पर अपनी मुहर लगा दी. गांव के लोग भी जुट गए. सबों की मौजूदगी में राहुल ने ज्योति को विधिवत अपना लिया. इसके बाद दोनों का विवाह गांव के ही शिव मंदिर में धूमधाम से हो गया.