अब 7 जून को BSEB की तालाबंदी करेंगे पप्पू

pappu 123

पटना : जन अधिकार पार्टी के संरक्षक व मधेपुरा सांसद पप्पू यादव बुधवार 7 जून को बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB), पटना के मुख्य द्वार की तालाबंदी करेंगे. पप्पू यादव पार्टी के छात्र संगठन जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा घोषित इस तालाबंदी कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे. छात्र परिषद द्वारा विभिन्‍न मांगों को लेकर बुधवार दोपहर 12 बजे BSEB मुख्य द्वार की तालाबंदी करने की घोषणा की गई है. ये जानकारी आज छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आंनद व प्रदेश उपाध्‍यक्ष विकास यादव बॉक्‍सर ने दी.



उन्‍होंने अपने संयुक्‍त बयान में कहा है कि बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा परिणामों में हुई अनियमितता के खिलाफ सांसद पप्पू यादव ने न्‍यायिक जांच की मांग की है. इसके अलावा सांसद ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्‍यक्ष और इस मामले में दोषी सभी लोगों पर सरकार से कार्रवाई करने की भी मांग की है. सांसद ने सरकार से अपील की है कि कंपार्टमेंटल परीक्षा, पुनर्मूल्यांकन, छात्रों की कॉपी के निःशुल्क स्क्रूटनी और सभी आठ लाख छात्र छात्राओं के कॉपी को इंटरनेट पर ऑनलाइन किया जाय, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके.

pappu 123

बता दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित की गई इंटर परीक्षा के परिणाम आने के बाद इंटर आर्ट्स टॉपर को लेकर खड़ा हुआ विवाद अब राजनीतिक रंग ले चुका है. भाजपा समेत बिहार की विपक्षी पार्टियां इस मामले को लेकर बिहार सरकार पर हमलावर हैं. इसी क्रम में जन अधिकार पार्टी ने भी इंटर परीक्षा में कथित धांधली और राज्य के 8 लाख छात्र – छात्राओं के साथ की गई नाइंसाफी के खिलाफ आंदोलन करने का ऐलान किया है.

कल यानी सोमवार को भी सांसद पप्‍पू यादव के आह्वान पर छात्र परिषद ने राज्‍यभर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को बंद कराया था. पटना में जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद के नेतृत्‍व में पटना विवि और उपाध्‍यक्ष विकास यादव के नेतृत्‍व में मगध विवि के राजेंद्र नगर स्थित पटना शाखा इकाई और कॉलेज ऑफ कॉमर्स को बंद कराया गया था.

उधर आज लगातार सातवें दिन भी कई छात्र संगठनों का इंटरमीडिएट काउंसिल कार्यालय के बाहर हंगामा जारी है. उनका गुस्सा यहीं नहीं थमा, इसके बाद वो हंगामा करते हुए मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकल पड़े . जहां पुलिस को बल प्रयोग कर इन्हें नियंत्रित करना पड़ा. राज्य भर से रिजल्ट के विरोध में प्रदर्शन की खबरें आ रही है. छात्र लगातार कापियों की मुफ्त जांच एवं शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के इस्तीफे की मांग कर रहे है.

इसे भी पढ़ें –
इंटर के छात्रों का नहीं थम रहा आक्रोश, सातवें दिन भी हंगामा जारी
AISF ने किया इंटर काउंसिल कार्यालय का घेराव, चक्का जाम, सीएम से मांग रहे हैं जवाब
GANGS OF CBSE (1) : धंधा बहुत गंदा है, 500 करोड़ का सालाना बाजार है बिहार