अशोक चौधरी की छुट्टी के बाद कौकब कादरी बिहार कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट बने

पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी को पद से हटाये जाने के बाद कौकब कादरी को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. कादरी फिलहाल प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद हैं. कौकब कादरी को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की जानकारी राष्ट्रीय महासचिव सीपी जोशी ने दी है.

कौकब कादरी को प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के पीछे कांग्रेस में चल रहे सांगठनिक चुनाव को वजह बताया जा रहा है. इसकी जानकारी देते हुए प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुमार आशीष ने अशोक चौधरी को हटाये जाने के फैसले का स्वागत किया. उन्होंने बताया कि कादरी को अध्यक्ष बनाए जाने से संगठन में गतिशीलता आएगी.

कादरी औरंगाबाद के गोह के रहने वाले हैं. उन्होंने साल 2010 में औरंगाबाद से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था. उन्होंने पटना के राजा राम मोहन राय सेमिनरी स्कूल से पढ़ाई की है. कादरी ने कार्यकारी अध्यक्ष पद पर नियुक्त किये जाने के बाद इसके लिए पार्टी नेतृत्व का आभार जताया है. कौकब कादरी के फेसबुक पेज पर वे अखिलेश प्रसाद सिंह से अपनी मैत्री का उत्सव मनाते हुए दिख रहे हैं.

कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि स्थायी अध्यक्ष की नियुक्ति जल्द की जायेगी. प्रदेश कांग्रेस में चुनाव की प्रक्रिया भी चल रही है. इसका ध्यान भी रखा जाएगा. कौकव कादरी की नियुक्ति पर युवा कांग्रेस के नेता कुमार आशीष ने बधाई दी है. कहा है – कांग्रेस बिहार में और मजबूत होगी. नई कमिटी का इंतजार सबों को है. कांग्रेस को लेकर बिहार में चल रहा सस्पेंस ख़त्म हो गया है.

कांग्रेस के भीतर मची हलचल से इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि अध्यक्ष पद के सभी दावेदारों की दिल्ली दौड़ शुरू हो जायेगी. नए अध्यक्ष का फैसला पार्टी आलाकमान को ही करना है.

यह भी पढ़ें – सोनिया गांधी ने की अशोक चौधरी की अध्यक्ष पद से छुट्टी
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)