किऊल में सिग्नल पैनल ध्वस्त, राजधानी समेत कई ट्रेनों का परिचालन ठप

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय रेलवे की दुर्गति जारी है. लगातार हो रहे हादसों के बीच र्लेवे सिस्टम बेहद लचर हुआ जा रहा है. रेलवे के कुव्यवस्था का आलम यह है कि अब बिहार के किऊल रेलवे स्टेशन पर परिचालन सिग्नल ही ध्वस्त हो गई है. नतीजा कई ट्रेनें जहां-तहां फंस गई हैं.

किऊल रेलवे स्टेशन पर अचानक सेन्ट्रल पैनल में शार्ट सर्किट की वजह से ऑपरेटिंग सिग्नल ही ध्वस्त हो गया है. जिसकी वजह से ट्रेन का आवगमन ही ठप पड़ गया है. खास कर डाउन लाइन की सभी गाडियां जहां तहां फंस गई हैं. यात्री बेबस ट्रेन में बैठे परिचालन शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. सबसे बुरा हाल तो हावड़ा –दिल्ली राजधानी की है. यह ट्रेन किऊल स्टेशन पर फंसी हुई है.

इस घटना के तुरंत बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. सिस्टम को जल्द-से जल्द शुरू की जाए इसको लेकर जद्दोजहद जारी है. रेलवे के टेक्निकल टीम के एक्सपर्ट पर भी किऊल स्टेशन पर पहुंच अपने कार्य में जुट चुके हैं. ध्वस्त सिग्नल पैनल को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए टीम लगातार कोशिश कर रही है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह घटना शार्ट सर्किट होने की वजह से हुई है. इसकी जांच की जा रही है. कमियों को जल्द दुरुस्त कर लेने का दावा भी रेलवे अधिकारी कर रहे हैं.

इधर, यात्रियों का कहना है कि रेलवे सिस्टम अब पूरी तरह फेल है. आये दिन हादसे होते जा रहे हैं. बावजूद इसके रेलवे ऐसे हादसों पर लगाम नहीं लगा पा रहा है. एक यात्री ने कहा कि मज़बूरी है कि हमलोग रेल से यात्रा करते हैं. ऐसा लगता है जैसे जान हथेली पर रख कर ही सफ़र कर रहे हैं. मालूम हो कि ट्रेनों का बेपटरी होना भी बदस्तूर जारी है. रेल मंत्री पीयूष गोयल सब ठीक कर देने का भरोसा बस देते रहे हैं.

यह भी पढ़ें-

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)