इन तारीखों को बंद रहेगा कोइलवर पुल, सोच-समझ कर गुजरें

पटना : अगर आप भी पटना को आरा से जोड़ने वाले कोइलवर पुल का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आप ही के लिए है. बुधवार, शुक्रवार और रविवार को कोइलवर पुल पर उत्तरी लेन से वाहन का परिचालन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बन्द रहेगा. इसके बाद से वाहनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा.

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी अरविन्द कुमार रजक ने यह जानकारी दी है. रजक ने बताया है कि कोइलवर पुल के उत्तरी लेन के रोड डेक का क्रास गर्डर बदला जाना है. इसके तहत उत्तरी लेन के रोड को बुधवार, शुक्रवार और रविवार को आठ घंटे (सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक) के लिए बन्द रखा जाएगा. उन्होंने कहा है कि इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालको से अनुरोध है कि वे अपनी यात्रा तिथि का निर्धारण बताए गए दिशानिर्देश के मुताबिक करें. पूर्व मध्य रेल ने क्रास गर्डर बदलने के कारण होने वाली असुविधा के लिए खेद भी व्यक्त किया है.

बता दें कि इससे पहले भी कोईलवर पुल के उत्तरी लेन का क्रास गर्डर बदलने के कारण 3 मई से 18 मई तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बंद किया जा चुका है. दरअसल कोईलवर पुल का मरम्मती कार्य पिछले महीने से ही चल रहा है. इससे पहले पुल के उत्तरी लेन के रोड डेक का क्रास गर्डर बदलने के लिए 2 अप्रैल से काम शुरू किया गया था. यह कार्य 20 अप्रैल तक चला था.

इस दौरान एक-एक दिन के अंतराल पर सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक वाहन परिचालन बंद रहा था. 2, 4, 6, 8, 10, 12, 14, 16, 18, 20 अप्रैल को कोईलवर उत्तरी लेन से वाहन परिचालन बंद रहा था. लेकिन मरम्मती कार्य शेष रह जाने की वजह से एक बार फिर से कार्य को आरम्भ किया गया है. इस दौरान इधर से गुजरने वाले यात्रियों को अन्य रास्ते का इस्तेमाल करना होगा.

इसे भी पढ़ें –

SSC की MTS परीक्षा रद्द, क्वेश्चन पेपर हो गए थे लीक

नाक और ललाट पर चोट लगी है गिरिराज सिंह को, अब भी अस्पताल में हैं

प्रभुनाथ सिंह को मर्डर केस में उम्रकैद की सजा