हरियाणा भेज रहा बिहार में शराब , बड़ी जब्ती

hariyana-wine

पटना/मुजफ्फरपुर : हरियाणा बाज नहीं आ रहा . झारखंड भी साथ है . दोनों स्टेट बिहार को लगातार शराब की खेप पहुंचा रहे हैं . इंटर-स्टेट बड़ा सिंडिकेट बन गया है . मुख्य मंत्री नीतीश कुमार को भी हरियाणा और झारखंड की करतूत का पता है . तभी उन्होंने बिहार पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस यूनिट को हरियाणा और झारखंड में घुस कर कार्रवाई करने को कहा था . कुछ गिरफ्तारी हुई,लेकिन धंधा अब भी बदस्तूर जारी है .



हरियाणा गिरोह के सदस्यों को आज रविवार को मुजफ्फरपुर में गिरफ्तार किया गया है . साथ में,बिहार का गैंग भी है . लेकिन पकड़े गए सभी डिलीवरी बॉय की हैसियत वाले हैं . मतलब गैंग का असली किंगपिन और कोई है,जो करोडों का गंदा धंधा कर रहा है .

hariyana-van
फोटो : अभय राज

बिहार के एक्साइज डिपार्टमेंट के अधिकारियों को पुख्ता खबर थी . खबर यह कि हरियाणा के टूरिस्ट नम्बर की बस से शराब की खेप बिहार लाई जा रही है . सूचना पर कार्रवाई कर बस के मूवमेंट को पता किया गया . फिर बस को मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के बीबीगंज के पास रोक लिया गया .

रोके गये बस की जांच में बहुत करीने से छुपाई गई शराब की खेप बरामद हुई . जब्त शराब की कीमत 10 लाख रुपये बताई जा रही है . शराब के साथ मधुबनी के विश्वनाथ भगत और हरियाणा के रोहतक शहर के सुशील कुमार,दीपक शर्मा और मुन्ना लाल को गिरफ्तार किया गया है .

जानकारी को यह भी जानते चलें कि निकाय चुनाव को लेकर अभी बिहार में शराब की मांग और बढ़ गई है . एक्साइज के अधिकारी गिरफ्तार व्यक्तियों से यह पूछताछ करने में लगे हैं कि उसके गिरोह का असली मालिक कौन है और इस खेप को बिहार में किसके यहाँ डिलीवर किया जाना था .

यह भी पढ़ें :

जिन पर है बेनामी संपत्ति का आरोप, उन पर हो कार्रवाईः आरसीपी सिंह

‘मोदी प्रेम’ में बनारस गये बिल्‍डर रो रहे हैं अब, जानें क्‍यों..

CJM के घर हुई चोरी तो हिला प्रशासन, DGP बोले- SP तलाशें चोरों को