टॉपर गणेश को छोडि़ए जनाब, प्रिंसिपल साहब नहीं जानते-बिहार के गवर्नर कौन हैं ?

पटना : बिहार बोर्ड के इंटर  आर्ट्स टॉपर गणेश के मामले में लाइव सिटीज की स्‍पेशल इनवेस्‍टीगेशन टीम की हर पड़ताल को मुहर लग चुकी है . अब तो स्‍वयं टॉपर गणेश ने भी मान लिया है कि वह संगीत के बारे में बहुत कुछ नहीं जानता,कैसे इतना नंबर आया और टॉपर बन गया,नहीं पता . आगे जो कुछ करना है, वह बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड को करना है . संभव है, स्‍टेट टॉपर बदल जाए . इस पूरे मामले में लाइव सिटीज आज 1 जून की रात को और भी बहुत बड़ा खुलासा तमाम साक्ष्‍यों के साथ करने जा रही है . 

टॉपर गणेश की असलियत का पता करने के क्रम में आज समस्‍तीपुर के चकहबीब गांव राजनंदन सिंह जगदीप नारायण इंटर स्‍कूल के प्रभारी प्राचार्य अभितेंद्र कुमार का भी नॉलेज टेस्‍ट सामने आ गया . पूरा वीडियो लाइव सिटीज की स्‍पेशल इनवेस्‍टीगेशन टीम के पास है . प्राचार्य भाजपा नेता व स्‍कूल के सेक्रेट्री जवाहर प्रसाद सिंह के पुत्र हैं . मीडिया की मुलाकात इनसे आज सुबह टॉपर गणेश के साथ ही स्‍कूल में हुई थी . अभितेंद्र स्‍वयं को बिहार यूनिवर्सिटी से एम कॉम पास बताते हैं . 

टॉपर के रिजल्‍ट में मीडिया ने इस स्‍कूल का खेला समझ लिया था,सो प्राचार्य को भी जान लिया . जेनरल नॉलेज का पहला सवाल कड़ा था . सवाल था – बिहार के प्रथम राज्‍यपाल कौन थे . अभितेंद्र नहीं बता पाए . माना जा सकता है,बहुतों को याद न हो . पर आगे के आसान सवाल का जवाब भी ये प्रिंसिपल साहब नहीं दे पाये . पूछा गया था – बिहार के वर्तमान राज्‍यपाल कौन हैं . जवाब में प्रिंसिपल साहब ने मुंह बना लिया . इस सवाल का जवाब कोई प्रिंसिपल न दे,तो आश्‍चर्य नहीं घोर आश्‍चर्य होगा . गवर्नर यूनिवर्सिटीज के चांसलर भी होते हैं .

राज्‍यपाल को न जानने वाले प्रिंसिपल अभितेंद्र से आगे भारत के उप राष्‍ट्रपति के बारे में पूछा गया . उन्‍होंने जवाब में सही नाम हामिद अंसारी नहीं हमिद करजई बता दिया . समझ सकते हैं कि इस स्‍कूल का स्‍टैंडर्ड क्‍या है . फिर भी सच तो यह है कि चाहे जैसा भी हो,स्‍कूल ने बिहार को 2017 का इंटर टॉपर दे दिया है . 

स्‍कूल में संगीत के शिक्षक के बारे में पूछे जाने पर प्रिंसिपल अब झूठ बोलने लगे हैं . बुधवार को लाइव सिटीज को भारती दी का नाम लिया था . कहा था कि संगीत में एमए हैं . अभी मैटरनिटी लीव पर हैं . आज बोले रुपम जी हैं . रुपम जी कौन,फिर पता गोल कर गये . सिर्फ इतना कहा कि दरभंगा यूनिवर्सिटी में एमए फाइनल ईयर में हैं . अब बड़ा सवाल यह कि फाइनल ईयर का स्‍टूडेंट इंटर के छात्र को कैसे पढ़ाएगा ,जवाब मिलता है कि गेस्‍ट टीचर हैं . अभी और बहुत गोलमाल है,बने रहिए लाइव सिटीज के साथ . खोलेंगे हर राज .

इसे भी पढ़ें –
Exclusive : भाजपा नेता के बेटे की ‘फर्जी फैक्‍ट्री’ से निकला है इंटर आर्ट्स का टॉपर गणेश
सच ये है : गिरिडीह से समस्तीपुर पढ़ने आया था गणेश, बन गया बिहार टॉपर
BIG BREAKING : फर्जी तो है, पर कौन? टॉपर गणेश या समस्‍तीपुर का स्‍कूल, अब जांचे बिहार बोर्ड 
हो गया CONFIRM : आर्ट्स टॉपर गणेश का रिजल्‍ट फर्जी है , संगीत का बेसिक ज्ञान भी नहीं है