Exclusive : सीमांचल के बाद पटना आ रही अपर इंडिया एक्सप्रेस में डकैती

बक्सर (शशांक सिंह) : सीमांचल एक्सप्रेस के पार्सल बोगी में लूटकांड का मास्टरमाइंड अभी गिरफ्तार भी नहीं हुआ था कि अपर इंडिया एक्सप्रेस के पार्सल बोगी को काटकर लाखों रूपये का सामान गायब कर अपराधियों ने सनसनी फैला दी. सीमांचल के बाद अपर इंडिया एक्सप्रेस को अपराधियों ने अपना निशाना बनाया है. इसकी जानकारी मिलते ही डाउन में जा रही अपर इंडिया एक्सप्रेस को बक्सर में रोककर जब जांच की गयी तो एसएलआर बोगी कटा हुआ मिला. इसकी जानकारी मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया. जांच के दौरान पाया गया कि कई सामान इधर से उधर हैं. हालांकि इसका आंकड़ा अभी तक नहीं मिल पाया है. आरपीएफ ने इसकी जानकारी मुख्यालय को देते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गयी है.


मिली जानकारी के अनुसार अपर इंडिया एक्सप्रेस डाउन में पटना की तरफ जा रही थी. इसी दौरान अपराधियों ने जैक कटर से पार्सल बोगी को काटकर उसमें का सामान गायब कर दिया. सामान कहां गायब किया गया है और कितने का सामान था, इसका आकलन अभी नहीं हो पाया है. इस घटना के बाद एक बात तो साफ हो गयी है कि ट्रेन लूट गिरोह के सदस्य अभी दानापुर रेल मंडल में सक्रिय हैं. वहीं रेल सूत्रों ने बताया कि घटना को बनारस और मुग़लसराय स्टेशन के बीच अंजाम कहीं दिया गया है.

16 जुलाई को सीमांचल एक्सप्रेस में हुई थी लूट

16 जुलाई को डाउन में जा रही सीमांचल एक्सप्रेस के एसएलआर बोगी को काटकर 10 पार्सल गायब कर दिये गये थे. इस दौरान लूट गिरोह के एक सदस्य को एस्कार्ट टीम ने गिरफ्तार कर लिया था जिसकी निशानदेही पर पुलिस सासाराम स्थित एक घर में छापेमारी कर गिरोह के दस सदस्यों को गिरफ्तार किया था.

लूट के सामान के साथ 18 पार्सल के बोरे बरामद किये गए थे. इसके बाद अपर इंडिया एक्सप्रेस में हुए इस घटना से रेल महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन करते हुए घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर लगी हुई है.

क्या कहते हैं आरपीएफ कमांडेंट

आरपीएफ कमांडेंट चंद्र मोहन मिश्र ने बताया कि मामला बनारस और मुग़लसराय स्टेशन के बीच का है. फिर भी मामले की जांच की जा रही है. लुटेरों से भी पूछताछ की जाएगी. मामले की जांच के लिए दो टीमों का गठन किया गया है.