पप्पू ने कहा : जवानों को नहीं, देश को लूट रहे नेताओं को मारें माओवादी

पटना/मधेपुरा : जन अधिकार पार्टी प्रमुख व मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने एक बार फिर ऐसा बयान दे दिया है जिससे विवाद खड़ा हो सकता है. उन्होंने कहा है कि नक्सलियों/माओवादियों को देश को लूटने वाले नेताओं की हत्‍या कर देनीचाहिए. ये बात उन्होंने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र मधेपुरा में उनकी पार्टी द्वारा आयोजित विश्वासघात रैली को संबोधित करते हुए कही. पप्पू यादव ने इससे पहले हाजीपुर में भी सुकमा नक्‍सली हमले में शहीद अभय के घर पर कहा था कि नक्सलियों को देश की रक्षा में लगे जवानों की हत्या नहीं करनी चाहिए, बल्कि नक्सलियों के बदले नेताओं की हत्या करनी चाहिए.

विश्वासघात रैली में बुधवार को सांसद ने कहा कि आजादी के बाद से ही साजिश के तहत बिहार की जनता ठगी जा रही है. लालू-नीतीश ने भी जनता के साथ विश्वासघात किया है. जनता के अधिकार के लिए अब लड़ाई शुरू हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अक्टूबर में राज्यभर में विश्वासघात रैली की जाएगी. इसकी शुरुआत कर दी गई है. समाजवाद की राजनीति करने वाले परिवारवाद को मजबूत में जुट गए हैं. आज नेताओं के पास सबसे अधिक बेनामी संपत्ति है. मंत्री, विधायक और अधिकारियों की बेनामी संपत्ति की जांच होनी चाहिए.

pappu4

रैली के दौरान पप्पू यादव ने आरोप लगाया कि जेल में उन्हें मारने की साजिश रची गई थी. लोकसभा अध्यक्ष के फोन के बाद किसी प्रकार उनकी जान बची. उन्हें आतंकवादी की तरह हथकड़ी लगाई गई. उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों के दौरान किया गया उनका काम आज जनता के सामने है. कोसी और सीमांचल के विकास के लिए वे हमेशा आवाज उठाते रहे हैं. रेल फैक्ट्री से लेकर रेलवे लाइन तक के लिए उन्होंने लड़ाई लड़ी.

pappu2

पप्पू ने कहा कि यदि बिहार की जनता उनपर विश्वास जताए तो वे पूरी स्थिति बदल देंगे. भ्रष्ट राजनेता व अधिकारी सलाखों के पीछे डाले जाएंगे. तब बेनामी संपत्तियों की जांच उनकी प्राथमिकता होगी. माफिया पर अंकुश लगाया जाएगा.

इसके पहले पप्‍पू यादव ने हाजीपुर में सुकमा के शहीद अभय के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें  सांत्वना दी. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारे जवान घर-परिवार छोड़कर हमारी सुरक्षा में तैनात हैं. उनकी बदौलत हम अपने घरों में चैन से रहते हैं.

बता दें कि बीते 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों पर करीब 300 नक्सलियों ने घेरकर फायरिंग की. हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे जिनमें छह जवान बिहार से थे.

यह भी पढ़ें :
बुधवार को मधेपुरा में विश्‍वासघात रैली करेंगे पप्पू
लालू के आगे घुटने टेक दिए हैं नीतीश कुमार : पप्पू यादव
सुकमा नक्सली हमले में बिहार के 6 सपूतों ने भी दी शहादत