गणेश का रिजल्ट रद होने के बाद अब मधुबनी की नेहा है इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर

पटना : लाइव सिटीज मीडिया की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम के लगातार खुलासों का परिणाम रहा कि फर्जी आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार का रिजल्ट बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड को रद करना पड़ा है. लाइव सिटीज ने स्टेट टॉपर की खुशियां अब मधुबनी के नेहा के घर पहुंचा दी है. नेहा पहले सेकंड टॉपर घोषित की गई थी. लाइव सिटीज ने पड़ताल न की होती, तो नेहा को स्टेट टॉपर का हक़ नहीं मिलता.

मधुबनी के जयनगर प्रखंड के पटवारा दक्षिण पंचायत की नेहा ने बोर्ड परीक्षा में 81.4 प्रतिशत अंक हासिल किया था. इस प्रतिशत के हिसाब से उसे 500 में से 407 अंक मिले थे. लेकिन गणेश के फर्जीवाड़े ने नेहा को स्टेट टॉपर नहीं बनने दिया था. नेहा मधुबनी के राजनगर के लक्ष्मीनारायण गुप्ता रामसखी परियोजना स्कूल की छात्रा है. नेहा के पिता सुमन कुमार मिश्रा एक प्राइवेट स्टील प्लांट में कर्मचारी हैं. माता कल्पना देवी हाउसवाइफ हैं.

नेहा भविष्य में शिक्षक बनना चाहती है. उसने लाइव सिटीज को बताया कि वह शिक्षक बनकर गरीब बच्चों को मुफ्त में शिक्षा प्रदान करेगी. वह अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षक चाचा भागीरथ मिश्रा, चाची संगीता देवी व शिक्षक उदयकांत झा को देती है. अपनी पढ़ाई के बारे में नेहा बताती है कि वह प्रतिदिन 5-6 घंटे पढ़ती थी. उसने कभी भी पढ़ाई को बोझ नहीं समझा.

आज शुक्रवार की रात जब गणेश का रिजल्ट रद होने और पोती नेहा के स्टेट टॉपर होने की खबर 87 वर्षीया दादी आनंदी देवी को जब मिली, तो उन्होंने कहा कि मैंने तो घरवालों को जन्म के वक़्त ही कह दिया था कि घर में लक्ष्मी आ गई है. अब वह भविष्य में और अव्वल करेगी. इतना विश्वास है.

इसे भी पढ़ें –

फर्जी टॉपर को पटना पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाएगा जेल

BIG BREAKING : टॉपर गणेश का रिजल्ट रद्द, मुकदमा दर्ज, किसी भी क्षण गिरफ्तारी

Topper Scam : नेताजी की ‘फर्जी फैक्ट्री’ लेती थी फर्स्ट क्लास का ठेका