ऋषभ हत्याकांडः STF की छापेमारी में मुख्य आरोपी चंदन गिरफ्तार

लाइव सिटीज डेस्क/मुजफ्फरपुरः बहुचर्चित ऋषभ हत्याकांड मामले में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है. बिहार एसटीएफ की स्पेशल टीम ने छापेमारी में फरार चंदन चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है.

चंदन ऋषभ हत्याकांड का मुख्य आरोपी था. पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम भी रखा था. दिल्ली पुलिस को भी चंदन की तलाश काफी दिनों से थी.

बता दें कि इस मामले में तीन दोषियों को अंतिम सांस तक उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी. अपर जिला एवं सत्र न्यायालय ने इस मामले में आरोपी राधेश्याम चौधरी, विनोद कुमार चौधरी एवं विश्वनाथ चौधरी को अंतिम सांस तक जेल में रहने (उम्रकैद) की सजा सुनाई थी.

विनोद चौधरी एंव राधेश्याम चौधरी को पूर्व में फांसी एवं विश्वनाथ चौधरी को उम्र कैद की सजा मिली थी. उच्च न्यायालय के मामले की दोबारा सुनवाई हुई. जिसमें तीनों को दोषी पाया गया.

घटना के दो अन्य आरोपी चंदन चौधरी एवं कृष्णा चौधरी फरार चल रहे थे. दिल्ली में पेशी के बाद लौटते समय टे्रन से कुदकर न्यायिक हिरासत से बक्सर के समीप चंदन भाग गया था.

जबकि कृष्णा चौधरी को अबतक पुलिस नहीं पकड़ पाई है. छठा आरोपी घनश्याम चौधरी की जेल में ही मृत्यु हो चुकी है.

बता दें आठ अगस्त 2006 को मैदापुर निवासी दिलीप कुमार चौधरी ने चार वर्षीय बेटे ऋषभराज की नृशंस हत्या कर दी गयी थी.

दिलीप कुमार चौधरी ने मामले में राधेश्याम चौधरी, विनोद चौधरी, चंदन चौधरी व विश्वनाथ चौधरी के अलावा कृष्ण चौधरी व घनश्याम चौधरी को नामजद करते हुए बोचहां थाने में एफआईआर दर्ज करायी थी.

घटना का कारण दिलीप व अभियुक्तों के परिवार के बीच विवाद बताया गया था.

यह भी पढ़ें-
एक्शन में आये विकास वैभव, पूर्व विधायक पर FIR का दिया आदेश