शौक को बनाया करियर, ज़िंदगी के हसीं लम्हों को करते हैं कैप्चर…

लाइव सिटीज डेस्क : तरु लड़कपन अरु जवानी, सब बदलती जाएगी, यादगारी के लिए फोटो फकत रह जाएगी… हिन्दी कवि श्याम बलरामपुरी की ये लाइनें फोटोग्राफी के महत्व को बेहद संजीदा तरीके से बयान करती हैं. यादें हर कोई संभाल कर रखना चाहता है. चाहें वो अच्छी हो या फिर बुरी. हमारे जीवन में ऐसे कई पल घटते हैं, जिन्हें हम संभाल कर रखते हैं.

तस्वीरों के माध्यम से हम पुरानी यादों को देख खिलखिला उठते हैं. क्योंकि लाइफ में कई खास लोग आते हैं. जो बहुत ही जल्दी आपकी यादों का हिस्सा बन जाते हैं.

जिन्हें आप चाह कर भी भूला नहीं पाते. ऐसे में पटना के सचिन लोगों की सुहानी यादों को संजो रहे हैं. सचिन पटना के प्रसिद्ध फोटोग्राफर हैं.


पटना सिटी के मां शाकम्भरी काम्पलेक्स में स्थित है सचिन फोटो हाउस. पिछले 15 सालों से सचिन पटनावासियों के हर लम्हें को अपने कैमरे में कैप्चर कर रहे है.

आज उनके फोटो एलबम में हजारों बेहतरीन फोटो का कलेक्शन है. और बचपन से रही फोटोग्राफी के प्रति उनकी दिवानगी ने उन्हें शहर के लोगों के बीच एक अलग पहचान दी है.

सचिन कहते है कि फोटोग्राफी का शौक उन्हें बचपन से ही था. वो हर तरह की फोटोग्राफी करते है.

आज उनके एल्बम में वेडिंग फोटोशूट, प्री वेडिंग, फैशन शो, इवेंट फोटोग्राफी, मॉडलिंग और वीडियो एलबम जैसे कई बेहतरीन कलेक्शन हैं. आज लोग उनके द्वारा खींची गई फोटो को बहुत पसंद करते हैं. वो फोटोग्राफी में एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं. ताकि आस-पास फैली खूबसूरती को कैमरे में उतार सकें.

दरअसल सचिन के लिए फोटोग्राफी करियर के साथ—साथ पैशन भी है. और शायद यही वजह है कि अब ये लोगों की ज़िंदगी के हसीन लम्हों को अपनी बेहतरीन फोटोग्राफी स्किल्स के जरिए दर्शाते है. आइये देखते हैं सचिन जी के द्वारा खींची गई कुछ खूबसूरत तस्वीरें…….

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)