नवादा में माओवादियों ने फिर चिपकाया पोस्टर, क्षेत्र में हड़कंप

नवादा (रवींद्र नाथ भैया) : जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल प्रखंड क्षेत्र के कौआकोल जमुई पथ पर धमनी गांव के पास माओवादियों ने कई स्थानों पर पोस्टर साट दिया है. पोस्टर में पीडीएस बिक्रेताओं व सरकारी व निजी चिकित्सकों को ठीक से काम न करने पर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है. इसके पांच दिन पूर्व मधुरापुर के पास माओवादियों ने पोस्टर चस्पा कर जंगल काटने वालों को चेतावनी दी थी. पोस्टर साटे जाने के बाद पीडीएस बिक्रेताओं व चिकित्सकों में दहशत देखा जा रहा है. पुलिस ने पोस्टर को जब्त किया है.



बताया जाता है कि माओवादियों की सक्रियता इन दिनों एक बार फिर जिले में बढ़ गयी है. अब वे सूचनाओं के आदान प्रदान का तरीका भी बदल दिया है, जिससे पुलिस को इनकी गतिविधियों की जानकारियां प्राप्त नहीं हो पा रही है और वे बेखौफ़ अपना काम कर रहे है. एक सप्ताह के अंदर दो बार पोस्टर चस्पा किया जाना वह भी एक नहीं कई स्थानों पर इसका उदाहरण है, जिसे पुलिस के लिए झूठला पाना संभव नहीं है.

Poster

बहरहाल माओवादियों ने एक बार फिर पोस्टर साटकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है. सूचना के तहत पुलिस ने एक बार फिर थाने की सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके साथ ही सूचना तंत्र को सतर्क किया है. गौरतलब है कि नवादा से सटे जिले जमुई के कई गांवों में नक्सलियों का वर्चस्व है. इसे लेकर प्रशासन की ओर से समय समय पर छोपमारी अभियान चलाया जाता है.

खासकर भीमबांध जंगल व उसके आसपास के एरिया पर प्रशासन की विशेष नजर रहती है और वहां पर जवानों का कैंप भी बनाया गया है.

इसके बाद भी नक्सली बार बार आसपास के एरिया में पोस्टर साट कर चुनौती दे रहे हैं.

Naxali Poster