पटना : नौकरी के लिए पति जाने लगा विदेश तो पत्नी पहुंच गई थाने

पटना (नियाज आलम) : पटना में एक परिवार का मामला थाना जा पहुंचा.  इंजीनियर पति के साथ चल रहा विवाद जो घर में शुरू हुआ वो सुलझने की बजाय और पेंचीदा हो गया. बात जब थाने में पहुंची तो दोनों पक्षों की काउंसिलिंग के बाद ऐसा लगा कि मामला अब बस सुलझने ही वाला है. लेकिन अचानक इस पारिवारिक कलह में  नया मोड़ आ गया और विवाद और भी ज्यादा गहरा हो गया है. 

मामला पटना का है. साल 2015 में दानापुर की रहने वाली एक महिला की शादी पुणे में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रजनीकांत राकेश के साथ हुई थी. जिस के बाद से अब तक इस नवदंपत्ति के बीच में कोई खुशहाल भरा संबंध नहीं रहा. इसके बाद जब पति को विदेश में किसी कंपनी में काम करने का ऑफर मिला तो पत्नी गुस्से से आग बबूला हो गई. पत्नी अनुराधा ने गुस्से में आकर महिला थाना में आवेदन दे दिया. जिसके बाद दोनों पक्षों को महिला थाना बुलाकर महिला थाना अध्यक्ष विभा कुमारी ने लगातार 12 घंटे तक काउंसलिंग की. 



जिसके बाद पति रजनीकांत राकेश ने पत्नी अनुराधा को अपने साथ लेकर जाने की बात पुलिस के सामने कबूल की. उसके अगले दिन पत्नी अनुराधा के पिता ने अपने ही दामाद पर विश्वास नहीं होने की बात बता कर फिर से मामले को उलझा दिया. आज फिर दोनों पक्षों को महिला थाना में बैठाकर घंटों कौंसलिंग की गई. जिसके बावजूद अनुराधा के परिवार वाले अपनी ही बेटी के पति पर विश्वास नहीं कर रहे हैं.

मामले में लड़की पक्ष ने एक और बात पुलिस को बताई है कि लड़का एक अन्य लड़की से शादी भी कर चुका है. जिसका कोई प्रमाण लड़की पक्ष के पास भी नहीं मौजूद है. लड़की पक्ष का कहना है कि विदेश जाने का प्लान अभी फिलहाल स्थगित कर घर आकर स्थिति को सामान्य बनाने के बाद वह विदेश जाकर नौकरी कर लें, हमें कोई आपत्ति नहीं होगी. लेकिन लड़के का कहना है कि ऑफर बार-बार नहीं मिलते. एक बार ऑफर ठुकराने के बाद हो सकता है कि मुझे भविष्य में ऐसा ऑफर न मिले.

थाने में दिए आवेदन में महिला  ने लगाये हैं गंभीर आरोप

थाना में दिए गए आवेदन में महिला  ने अपने  पति और उसके फैमिली पर गंभीर आरोप लगाये हैं. महिला ने कहा है कि  मेरा पति राकेश  बार-बार  मेरे पिता पर 10 लाख रुपये देने का दबाव बना रहा है. पैसे नहीं देने पर मेरे साथ मारपीट करता है और शादी तोड़ देने की धमकी देता है.  लगातार मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना और दाई नौकरानी की तरह रखे जाने की बात भी आवेदन में कही गई है. फिलहाल मामला उलझा हुआ ही है.

यह भी पढ़ें-  दिल्ली में प्यार हुआ, बक्सर में रचायी शादी
युवक ने पेश की मिसाल, एसिड अटैक विक्टिम से रचाई शादी