NEET पेपर लीक की थी साजिश, 2 डॉक्टर और BSSC आरोपी का बेटा गिरफ्तार

manu (2)

लाइव सिटीज डेस्क : BSSC पेपर लीक से सहमे बिहार में एक बार फिर NEET परीक्षा के पेपर लीक करने की साजिश का मामला सामने आया है. घटना के संबंध में पटना पुलिस की स्पेशल टीम ने रविवार को 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें 2 छात्र हैं जबकि 2 लोगजूनियर डॉक्टर बताये जा रहे हैं. हालांकि NEET परीक्षा में पेपर लीक की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है,लेकिन पुलिस के अनुसार पटना में आज गिरफ्तार किये गए लोग इस साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे.

BSSC पेपर लीककांड से जुड़ रहा है मामला

रविवार को पटना पुलिस की इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि गिरफ्तार किये गए लोगों की प्लानिंग प्रश्न-पत्र को बैंक से परीक्षा केंद्र लाये जाने के बीच लीक करने की थी. इस बारे में पीरबहोर थाना पुलिस को मिली गुप्त जानकारी के आधार पर कार्रवाई की गई जिसमें अबतक 5 लोग गिरफ्तार हुए हैं. उन्होंने बताया कि इस लीक की साजिश के तार BSSC से जुड़ते दिख रहे हैं. कार्रवाई में गिरफ्तार गुड्डू, संजीव गुरु का बेटा है, जिसकी पुलिस को BSSC मामले में तलाश है. BSSC लीक मामले की जांच के लिए गठित SIT ने नालंदा निवासी संजीव गुरु को इस स्कैम का एक मुख्य आरोपी बताया था. संजीव गुरू की पत्नी नालंदा जिले के नूरसराय से मुखिया है.

manu (2)
फाइल फोटो

इससे पहले पुलिस ने रविवार सुबह राजधानी के पत्रकार नगर इलाके में छापेमारी कर संजीव गुरू के बेटे गुड्डू समेत एक अन्य छात्र को गिरफ्तार किया. बाद में पुलिस ने शोभा मंडल और बिट्टू नामक दो जूनियर डॉक्टरों की भी गिरफ्तारी की. ये दोनों PMCH और NMCH में कार्यरत बताये जा रहे हैं. मनु महाराज ने कहा कि पुलिस की एक टीम इस पूरे मामले की जांच कर रही है. उन्होंने साफ़ किया कि अभी तक किसी भी तरह के प्रश्न पत्र लीक होने की बात सामने नहीं आई है.

बता दें कि रविवार को देशभर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और डेंटल कोर्स में एडमिशन के लिए सीबीएसई का एन्ट्रेंस एग्जाम (NEET) सुबह 10.00 बजे से 01 बजे तक हुई. परीक्षा के लिए सीबीएसई ने छात्रों से कहा था कि वे परीक्षा केंद्र पर सुबह 7.30 बजे तक पहुंच जाएं. परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर ही पेन दिए गए. किसी भी तरह की चीटिंग रोकने के लिए लड़के-लड़कियों के लिए विशेष ड्रेस कोड भी बनाया गया था. इस बार NEET के लिए 11,35,104 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. यह पिछले साल की तुलना में 41.42 फीसद ज्यादा है.

यह भी पढ़ें :
मंगल पांडेय को बड़ी जिम्मेदारी : चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश प्रभारी बनाए गए
लालू पर सुनवाई कल, मंगल पांडेय ने कहा- टेप मामले को ध्यान में रखेगा SC
लालू के बचाव में शिवानंद, कहा- कौन नहीं करता जेल में फोन पर बात