रहें सावधान : कई जिलों में तेज आंधी-बारिश के लिए अलर्ट जारी

Photo

पटना : राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट तेज आंधी-तूफ़ान के साथ भारी बारिश के लिए जारी किया गया है. आपदा प्रबंधन विभाग ने जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है, उनमें खगड़िया, मुंगेर, नवादा, जमुई, सहरसा, सुपौल मधेपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद और नालंदा जिलों में तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जाहिर की गयी है.

विभाग के अधिकारियों के अनुसार इन जिलों में अगले कुछ घंटों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना है. इसलिए लोगों से पहले से ही सावधानी बरतने की अपील की गयी है. इससे पहले बुधवार दोपहर अचानक ही देखते-देखते मौसम का मिजाज बदल गया.

new

राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों तेज धूल भरी आंधी ने आसमान को घेर लिया. पटना के साथ दरभंगा, मुजफ्फरपुर और बिहार के अन्य जिलों में भी आंधी आई है. आंधी के चलते हर ओर धूल का गुबार उड़ने लगा. आंधी के साथ आए घने बादल के चलते दोपहर में अंधेरा हो गया. सड़क पर चलने वाली गाड़ियों की लाइट जलानी पड़ी. हल्की बारिश के साथ हवा तेज गति से तक चलती रही फिर धीरे-धीरे मौसम साफ हो गया.

Photo

मौसम के बदले मिजाज की वजह से तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी के बीच लोगों को राहत तो मिली है. वहीं कई जगहों से नुकसान की भी खबर है. किसी इंसानी जान के नुकसान की खबर अभी तक नहीं आई हैं. लीची, आम और केला के फसल को भारी नुकसान की आशंका व्यक्त की जा रही है. कई जिलों में वज्रपात से मवेशियों की जान गई है.

वीडियो देखें-

तेज आंधी के बीच पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश, सुहाना हुआ मौसम
आफत की आंधी : बिहार में 7 मरे, आपदा प्रबंधन करेगा क्षति का आंकलन