हिंसक झड़प पर अल्पसंख्यक आयोग ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में मुर्हरम के मौके पर कुछ स्थानों पर हुई हिंसक झड़पों के मामलों को लेकर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है. बताया जा रहा है कि सीतामढ़ी संघर्ष समिति नामक संगठन की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने यह कदम उठाया.

अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सैयद गैयूरल हसन रिजवी ने मीडिया को बताया कि हमारे पास शिकायत की गयी थी कि बिहार में मुहर्रम के मौके पर कुछ स्थानों पर हिंसा हुई और प्रशासन ने एकतरफा कार्रवाई हमने शुक्रवार को राज्य सरकार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर रिपोर्ट तलब की है.

हमने कहा है कि वह जल्द से जल्द रिपोर्ट दें. रिजवी ने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद आयोग इस मामले में आगे कदम उठाएगा आयोग के समक्ष की गई शिकायत में सीतामढी संघर्ष समिति के अध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने आरोप लगाया है कि गत 1 अक्तूबर 2017 को मोहरर्म जुलूस के दौरान जिला के बेला मजपकौनी, बाजपट्टी, बैरगनिया तथा सीतामढ़ी शहर के जानकी इलाकों में दो पक्षों में हुई झडपों में कई लोग घायल हुए.

प्रशासन ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए एक ही पक्ष के करीब 100 लोगों की गिरफ्तारी की है. पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. बता दें कि इसके अलावा बिहार के लगभग एक दर्जन जिलों में कर्फ्यू लगाने की भी नौबत आन पड़ी थी. प्रशासन बीते कुछ दिनों जनता में सद्भाव स्थापित करने के लिए भी लगातार परेशान रहा है. हाल में तलब यह रिपोर्ट निश्चित रूप से सरकार की समस्याओं में इजाफा ही करेगी.

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)