NIA ने संदिग्ध ISI एजेंट आबी हुसैन को बेतिया से किया गिरफ्तार

लाइव सिटीज डेस्क/बेतिया :  NIA की टीम ने गुरुवार को बेतिया से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से जुड़े संदिग्ध नबी मुहम्मद उर्फ आबी हुसैन को गिरफ्तार किया है. आबी हुसैन NIA की मोस्टवांटेड लिस्ट में था. आबी हुसैन की गिरफ्तारी जिले के इंडो-नेपाल बॉर्डर के निकट सिकटा से हुई है. एनआईए और स्थानीय पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान आबी को पकड़ा गया.

गिरफ्तारी के मोस्टवांटेड आबी हुसैन को बेतिया कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आबी भारत की सीमा में प्रवेश की फिराक में था. ठीक उसी समय उसकी गिरफ्तारी की गयी. आबी हुसैन नेपाल के सिमरौनगढ़ का रहने वाला बताया गया है. आबी पर यूपी के अलावा दिल्ली पुलिस ने भी 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

कारोबारी नबी मुहम्मद उर्फ आबी हुसैन के तार जाली नोटों के कारोबार से भी जुड़े हैं. बेतिया पुलिस कप्तान विनय कुमार ने बताया कि पिछले चार-पांच वर्षों से जाली नोट के कारोबार में नेपाल का आबी हुसैन फरार चल रहा था. कुछ दिनों पहले इंदिरा गांधी एयरपोर्ट दिल्ली में पकड़े गए 49 लाख के जाली नोट वाले मामले में भी वह फरार था. साथ ही रक्सौल में पकड़े गए 25 लाख के जाली नोट वाले मामले में भी पुलिस को उसकी तलाश थी. पुलिस के अनुसार पकड़े गए अपराधी ने बताया है कि दो हजार का जाली नोट पहली बार आने वाला था जिसे वह भारत के विभिन्न हिस्सों में भेजता, लेकिन खुफिया एजेंसियों ने इसके पूर्व ही उसे धर दबोचा.

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने 20 अप्रैल को भी दिल्ली और यूपी की एटीएस टीम ने जिले के साठी थाना क्षेत्र के बेलवा गांव में छापेमारी कर ISIS के संदिग्ध आतंकी बेलवा निवासी एहतेशाम को गिरफ्तार किया था. उसके पास से बरामद लैपटाप से उसके तार ISIS के संदिग्ध आतंकियों से जुड़े होने का खुलासा हुआ.

यह भी पढ़ें-
सर्जिकल स्ट्राइक वाले मोदी जी बताएं, क्यों मारे जा रहे हैं देश के जवान
रेल किराया में 10% तक हो सकती है बढ़ोतरी , प्रभु लेंगे फैसला !