BHU में आकर माहौल बिगाड़ रही हैं विपक्षी पार्टियां : रोहित सिंह

लाइव सिटीज डेस्क: बीएचयू काण्ड इन दिनों देश भर में चर्चित है. छात्राएं प्रदर्शन कर रही हैं और ​पक्ष—विपक्ष के नेता बयानबाजी. इन सबके बीच गुरुवार को युवा चेतना के संयोजक रोहित सिंह ने वाराणसी में विपक्ष पर गंभीर आरोप लगाए. रोहित सिं​ह ने कहा कि केंद्र और राज्य में राजनीतिक रूप से हाशिए पर जा चुकी पार्टियों ने अब विश्वविद्यालय को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. देशविरोधी शक्तियों की बयानबाजी से भी जब कुछ हाथ नहीं लगा, तो उन्होंने पहले जेएनयू, फिर डीयू, हैदराबाद, जादवपुर और अब बीएचयू में ये गंदा खेल शुरू कर दिया है. इन सब के पीछे कांग्रेसी और वामपंथी हैं.

बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के मुद्दे पर कांग्रेस और वामपंथियों के निराधार कटाक्षों ने साबित कर दिया है कि विपक्षी पार्टियों के नेता मानसिक दिवालियेपन के शिकार हैं. भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को विश्वगुरु बनाने के विकासोन्मुखी प्रयास में जुटे हैं. केंद्र-सरकार विकास में जुटी हुई है. जब विपक्षी पार्टियों को सियासत का कोई मौका नहीं मिला तो उन्होंने विद्यार्थियों के मन में जहर घोलना शुरू कर दिया.

युवा चेतना के संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय का भारतीय संस्कृति के संरक्षण तथा प्रचार-प्रसार में योगदान रहा है. देश के नहीं, विदेशों से भी चुने हुये, विद्यार्थी और शिक्षक यहाँ पठन-पाठन का काम करते हैं. कुलपति डॉ० गिरीश चन्द्र त्रिपाठी ने विगत तीन वर्षों में अच्छा काम किया है.

कुलपति डॉ. त्रिपाठी ने अबतक के अपने कार्यकाल में विश्वविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं में राष्ट्रीय-चेतना लाने का प्रयास किया है. उन्होनें संस्कार के साथ शिक्षा का मिश्रण तैयार किया है. यहां छात्र-छात्राओं का विकास न सिर्फ एक पेशेवर के तौर पर किया जाता है, बल्कि उनमें एक अच्छे नागरिक के गुणों का समावेश करने की कोशिश की जाती है.

यह भी पढ़ें :-

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा