दिन बहुत खराब चल रहे पटना के थानेदारों के, लगातार गिर रही गाज

पटना : पटना के थानेदारों के दिन अभी बहुत खराब चल रहे हैं. कार्रवाई के लपेटे में लगातार किसी न किसी थाने के थानेदार आ ही जा रहे हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही फतुहा, जक्कनपुर, रूपसपुर और बेउर के थानेदारों पर गाज गिरी थी. आज गुरुवार को पटना सेंट्रल रेंज के DIG राजेश कुमार ने पाटलिपुत्रा के थानेदार संजीव शेखर झा को नाप दिया. कई तरीके के आरोप हैं. एसएसपी मनु महाराज को संजीव शेखर झा के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा भेजने को कहा गया है. उम्मीद के मुताबिक़ शुक्रवार को DIG आदेश जारी कर देंगे.

पाटलिपुत्रा के थानेदार संजीव शेखर झा के खिलाफ ताजा मामला हाई कोर्ट के निर्देश के बावजूद प्राथमिकी दर्ज करने में कोताही करने का था. एक महिला अपने बच्चे के अपहरण की शिकायत को लेकर परेशान थी. थाने ने नहीं सुना, तो हाई कोर्ट गई. हाई कोर्ट ने पाटलिपुत्रा थाने को FIR दर्ज कर बच्चा दिलाने को कहा. लेकिन थानेदार यह कहकर प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार करते रहे कि मामला जक्कनपुर थाने का है. जक्कनपुर थाने ने भी रिपोर्ट नहीं लिखी.

मीडिया ने मामले को सामने लाया, तो पाटलिपुत्र थाने ने संख्या शून्य (0) के साथ रिपोर्ट तो लिख ली, लेकिन इसे फिर से जक्कनपुर थाने को रेफर कर दिया. जब पूरे मामले की खबर DIG राजेश कुमार को मिली, तो उन्होंने कड़ा एक्शन लिया. शराब मामले में भी पटना के आला पुलिस अधिकारी इस थानेदार से नाराज बताये जा रहे थे.

अभी दो दिन पहले ही इसी थाना क्षेत्र के राजीव नगर मोहल्ले के एक बैंक्वेट हॉल में देर रात को लड़के-लडकियां शराब पार्टी कर रहे थे. आयोजन किसी इवेंट कंपनी की ओर से था. ऐसा आयोजन यहां लगातार होता था, शिकायत पहले से थी. तेज आवाज में म्यूजिक का शोर भी हुआ करता था. कार्रवाई की रात कई पकड़े गए. बताया जाता है कि एसएसपी मनु महाराज इस बात से खफा थे कि पहले से वहां इस तरीके का आयोजन हुआ करता था, तो थानेदार बेखबर कैसे थे.

पिछले माह इसी थाना क्षेत्र के आरडी इन होटल में कॉलगर्ल का मामला पकडाया था. होटल प्रबंधन लड़के-लड़कियों को घंटे के लिए रूम दे दिया करता था. रेड के वक़्त काफी संख्या में गिरफ्तारी हुई थी. पर बाद में यह मामला सामने आया कि थाने से कईयों को छोड़ दिया गया. इसकी जांच भी DSP कर रहे हैं कि थाने से जिन्हें छोड़ा गया था, उसके पीछे कौन सी वजह थी. लगातार पूछताछ चल रही है. पर आज तो अंतिम रूप से DIG राजेश कुमार ने थानेदार संजीव शेखर झा पर गाज गिरा ही दी.

यह भी पढ़ें :

पुलिस जवान ने किया यौनशोषण, मनु महाराज ने कहा-होगी कार्रवाई

पटना हाई कोर्ट को 6 – झारखंड हाई कोर्ट को 2 नए जज मिले, देखें नोटिफिकेशन

फिर एक्शन में दिखे SSP मनु महाराज, कार्रवाई नहीं होने पर थानेदार को फोन पर झाड़ा