पटना में जोरों पर छठ की तैयारियां, जायजा लेते हुए DM ने दिए सख्त निर्देश

पटना : सूबे की राजधानी पटना में छठ पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं. इन तैयारियों को लेकर पटना डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन पूरी तरह से गंभीर है. तैयारियों से जुड़े हर एक काम पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. खुद पटना के डीएम संजय अग्रवाल तैयारियों का जायजा ले रहे हैं.

डीएम ने अधिकारी से लेकर निचले स्तर तक के स्टाफ तक को सख्त हिदायत दे दी है. साफ तौर पर सभी को कह दिया गया है कि छठ पूजा की तैयारियों से जुड़े हर काम को पूरे इंटरेस्ट के साथ अंतिम अंजाम तक पहुंचाएं. अगर इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो ऐसा करने वाले अधिकारी व स्टाफ के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए वो तैयार हैं. चाहे वो अधिकारी व स्टाफ किसी भी डिपार्टमेंट का क्यों न हो. जिसे जो जिम्मेवारी दी गई है, उसे वो तय समय के अनुसार हर हाल में पूरा करे.

दरअसल, मंगलवार को डीएम संजय अग्रवाल गंगा घाटों पर चल रहे तैयारियों का जायजा लेने निकले थे. काम में तेजी लाने के लिए सभी 21 जोन में बांटे गए टीम को खास निर्देश दिया गया. डीएम ने स्पष्ट किया कि छठ पूजा के दौरान गंगा घाटों पर सिक्योरिटी के चाक-चौबंद इंतजाम किए होंगे.

डेली करें रिपोर्ट

अपने ​इंस्पेक्शन के दौरान डीएम ने नगर निगम के एग्जीक्यूटीव ऑफिसर को डेली गंगा घाटों का इंस्पेक्शन करने और वाट्सऐप पर रिपोर्ट व फोटो भेजने का आदेश दिया है. दीपावली के एक दिन पहले हर काम को पूरा करने के लिए डीएम ने साफ निर्देश दिया है. तैयारियों के पूरा होने के बाद भी बुडको और नगर निगम के अधिकारी गंगा घाट के रख-रखाव पर अपना ध्यान देंगे. हर काम पूरी गुण्वत्त के साथ होना चाहिए.

साथ ही डीएम ने छठ पूजा समितियों के साथ बेहतर को-आर्डिनेशन बनाकर काम करने का भी निर्देश दिया है. बिजली अरेंजमेंट्स, घाट पर चेजिंग रूम, वॉच टॉवर, नदी के अंदर किए जाने वाले बैरिकेडिंग को मजबूती के साथ बनाना, कंट्रोल रूम के अंदर प्रर्याप्त इंतजाम और गाड़ियों की पार्किंग को लेकर भी डीएम की ओर कई निर्देश संबंधित डिपार्टमेंट के अधिकारियों को दिए गए.

धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)