पटनाइट्स का सुपर संडे : सड़कों पर सन्नाटा, मैच देखने घरों में रहे लोग

पटना : सच कहा जाता है कि भारत में ही एक ही धर्म है जो हर किसी को जोड़ता है. वो है क्रिकेट. क्रिकेट में भी मैच अगर इंडिया और पाकिस्तान के बीच हो तो फिर बात ही क्या करें. इंडिया-पाक क्रिकेट मैचों में वो क्षमता है जो ट्रैफिक रोक सकता है, सड़कें सुनसान कर सकता है. इतना ही नहीं विधानसभाओं की कार्यवाही तक रुकवा सकता है (वर्ल्ड कप 2011 का इंडिया-पाक सेमीफाइनल मैच याद करें.)

राजधानी पटना भी क्रिकेट के इस खुमार से अछूता नहीं है. रविवार को इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी में इंडिया-पाक का मुकाबला चल रहा है. लंबे अरसे बाद मिले इस मौके को पटनाइट्स ने भी जमकर भुनाया. शाम 3 बजे शुरू हुए मैच की वजह से सड़कें धीरे-धीरे सूनी होनी शुरू हुईं और रात ढलते-ढलते बिलकुल सन्नाटा हो गया. क्रिकेट लवर्स घर में ही परिवार और दोस्तों के साथ बैठकर मैच देखते पाए गए.

पटनाइट्स के लिए आज सुपर संडे

रविवार 4 जून को राजधानी पटना में निकाय चुनाव भी कराया गया. रविवार को वैसे भी छुट्टी का दिन होने की वजह से पटना सुस्त रहता है. निकाय चुनाव भी थे आज. इस वजह से भी छुट्टी का माहौल था. ऊपर से इंडिया-पाक क्रिकेट मैच. पटनाइट्स की तो चांदी हो गई आज.

बाजार में भी चहल-पहल नहीं

निकाय चुनावों और भीषण गर्मी की वजह से दोपहर तक पटना के मार्केट बिलकुल ही बंद पाया गया. साधारणतया ऑटो बगैरह भी बंद ही रहे. कुछ जरुरी वस्तुओं को छोड़कर ज्यादातर दुकान भी बंद ही रहे. शाम होते-होते सड़कों पर थोड़ी चहल-पहल हुई.

यहां भी दुकानों में बैठे दुकानदार और इक्का-दुक्का ग्राहक शाम 3 बजे से शुरू हुए मैच का लुत्फ उठाते देखे गए.