सिपाही भर्ती परीक्षा : बिहटा से 6 सेटर्स हुए अरेस्ट, 80 लाख में की थी डील

पटना : बिहार के ‘सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड आॅफ कांस्टेबल’ की ओर से लिए जाने वाले एग्जाम में सेटिंग का खेल चल रहा था. सेटिंग के लिए सेटर्स का गैंग काफी पहले से बिहार के अंदर अलग—अलग जगहों पर एक्टिव हो चुका था. इनकी नजरें कांस्टेबल की बहाली के लिए होने वाले एग्जाम में शामिल हो रहे कैंडिडेट्स के उपर टिकी थीं.

सेटर्स के गैंग ने कई कैंडिडेट्स को अपने झांसे में लिया. हर हाल में एग्जाम में पास करवा देने का कमिटमेंट किया. सेटिंग के इस पूरे खेल में करीब 80 लाख रुपए की उगाही सेटर्स ने की है.

इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ, जब पटना पुलिस के हत्थे सेटिंग करने वाले गैंग के 6 सेटर्स चढ़ गए. बिहटा थाने की पुलिस टीम ने कोईलवर जाने वाले रूट के पास से इन सभी को अरेस्ट किया. किसी को शक न हो, इसलिए सेटर्स ने अपना ठिकाना काफी दूर में बना रखा था. लेकिन एग्जाम से कुछ घंटे पहले ही इस मामले की जानकारी किसी ने कॉल कर पटना के एसएसपी मनु महाराज को दे दी. जिसके बाद एसएसपी ने तुरंत बिहटा के थानेदार को टीम बना कार्रवाई करने का आदेश दिया.

सिपाही भर्ती परीक्षा : सेटिंग में जुटे 13 युवकों को पुलिस ने उठाया!

आये तो थे एग्जाम देने, लेकिन मुन्ना भाई बनने के चक्कर में पहुंच गए थाने

पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए मौके से कैमूर के धनंजय कुमार, नवादा के निवास कुमार, बख्तियारपुर के शिव शंकर कुमार, गोपालगंज के विनीत कुमार, पालीगंज के रहने वाले शौर्य दिगांशू और सासाराम के रहने वाले रविश कुमार को अरेस्ट किया. टीम ने इनके पास से  एग्जाम में शामिल होने वाले उन कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड को बरामद किया है, जिन्होंने रुपए देकर अपनी सेटिंग कराई थी. इसके साथ ही कई इलेक्ट्रिॉनिक डिवाइस भी बरामद किए गए हैं. जिनका एग्जाम के दौरान यूज किया जाना था.

NEET और एमटीएस में भी कराते थे सेटिंग

जिन कैंडिडेट्स का एडमिट कार्ड पुलिस ने बरामद किया है, अब उनसे भी पूछताछ की जाएगी. अब इस बात को पता लगाया जाएगा कि सेटिंग के लिए किसने कितने रुपए दिए थे. वहीं, पूछताछ के दौरान पकड़े गए सेटर्स ने एक बड़ा राज उगला है. एसएसपी मनु महाराज की मानें तो ये गैंग NEET और एसएससी के एमटीएस एग्जाम में भी सेटिंग करता था. इस गैंग के कनेक्शन वेस्ट बंगाल, झारखंड, यूपी और हरियाणा से है. इनके कनेक्शन को खंगालने और गैंग के सरगना तक पहुंचने का काम शुरू कर दिया गया है.

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)