होटल के कमरे से मिले 63 लाख रुपए, डिटेन कर दो लोगों से चल रही है पूछताछ

बरामद रुपयों के बंडल के साथ गिरफ्त में आरोपी

पटना : पीएम नरेंद्र मोदी के पटना आगमन को लेकर पुलिस टीम किस कदर अलर्ट पर है, इस बारे में लाईव सिटीज की टीम आपको पहले ही बता चुकी है. जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान के निर्देश पर लगातार राजधानी के होटलों और लॉज को खंगाला जा रहा है. इसी दरम्यान पटना पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है

पीरबहोर थाने की पुलिस टीम ने होटल के कमरे से करीब 63 लाख रुपए बरामद किए. साथ ही इस मामले में दो लोगों को अपने कब्जे में लिया. दरअसल, थाना के ठीक सामने में ही होटल तुलसी है. जहां थानेदार मो. कैसर अपनी टीम के साथ चेकिंग करने गए थे. होटल के हर एक कमरे की तलाशी ली जाने लगी.

इसी बीच होटल के कमरा नंबर 403 में पुलिस टीम पहुंची. पुलिस टीम को देख कमरे में ठहरे दो लोगों के होश उड़ गए. जब इनके बैग व दूसरे सामानों की तलाशी ली गई तो उसी बीच अलग—अलग डब्बों में पैक 100, 500 व 2000 रुपए के नोट मिले. साथ ही इनके पास से 400 ग्राम गोल्ड भी बरामद किया गया. मौके पर हुए पूछताछ में दोनों लोग कुछ बता नहीं पा रहे थे. मामला संदिग्ध होने पर दोनों को पुलिस टीम थाने ले गई.

थाने पर हुए पूछताछ में दोनों ने अपनी पहचान बताई. पुलिस के अनुसार एक का नाम शेख नसिरुदृीन है, जबकि दूसरे का गणेश है. दोनों ही कोलकाता के रहने वाले है. अब तक की पुलिस की जांच और पूछताछ के बाद जो बातें सामने आई, उसके अनुसार ये दोनों खुद को गोल्ड के कारोबारी बता रहे हैं. कोलकाता से गोल्ड लाकर पटना के ज्वेलर्स से बेचते हैं. बीते दो दिनों से होटल तुलसी में दोनों ठहरे हुए थे.

जांच करने पहुंची इनकम टैक्स की टीम

बरामद 63 लाख रुपए के सोर्स को लेकर डिटेन किए गए दोनों शख्स के पास कोई ठोस आधार नहीं है. सिटी एसपी सेंट्रल अमरकेश दारपीनेनी की मानें तो कुछ डॉक्यूमेंट्स दोनों ने ​दिखाया है.  हालांकि बरामद रुपए की जानकारी इनकम टैक्स की टीम को दी गई. उसके अधिकारी थाना पहुंच गए है और जांच करने में जुटे है. इनकम टैक्स के टीम की जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)