AK-47 लिए महिला पुलिस अब पटना की सड़कों पर, बात से नहीं मानोगे तो गोली चला देगी

पटना : राजधानी में अब लड़कियों और महिलाओं को लफंगों व बदमाशों से डरने की जरूरत नहीं है. क्योंकि अब लफंगों और बदमाशों के होश ठिकाने लगाने के लिए पटना के एसएसपी मनु महाराज की महिला ब्रिगेड ने ताल ठोंक दी है. पुलिस की महिला जवान बदमाशों का शिकार होने से लड़कियों और महिलाओं को बचाएंगी. शहर में महिलाओं की सिक्योरिटी का जिम्मा अब पुलिस की महिला ब्रिगेड ही संभालेगी.

बुधवार की शाम पटना पुलिस का एक नया रूप देखने को मिला. पटना ही नहीं, बल्कि पूरे बिहार में यह पहला मौका होगा जब महिला जवानों को बदमाशों के खिलाफ एक बड़े आॅपरेशन के लिए मैदान में उतारा गया है. इन्हें रवाना करने से पहले एसएसपी ने इनका जोश बढ़ाया. मौके पर एएसपी आॅपरेशन राकेश दुबे, डीएसपी लॉ एंड आॅर्डर डा. मो. शिब्ली नोमानी सहित कोतवाली व जक्कनपुर सहित कई थानों के एसएचओ भी मौजूद थे.

गोली चलाने में हैं माहिर, इंसास से हैं लैस

छेड़खानी, चेन स्नेचिंग और महिलाओं के साथ होने वाले दूसरे आपराधिक वारदातों को रोकने के लिए पटना पुलिस ने अपनी महिला ब्रिगेड को मैदान में उतारा है. इसमें दो तरह के फोर्स हैं. 30 महिला जवानों का एक दस्ता है, जो इंसास और एके—47 जैसे हथियार से लैस है. भागलपुर के नाथ नगर में 10 महीने की इन्हें जबरदस्त ट्रेनिंग दी गई है. गोली चलाने में ये काफी माहिर हैं. जरूरत पड़ने पर ये बदमाशों और अपराधियों पर गोली चलाने से पीछे नहीं हटेंगी.

patna-police-lady-brigade6

हथियार से लैस ये महिला जवान डॉल्फिन मोबाइल से शहर की सड़कों पर दिन—रात पेट्रोलिंग करेंगी. इनके साथ गाड़ी में एक सब इंस्पेक्टर भी रहेंगे. दूसरी ओर 100 महिला जवान राजधानी के अलग—अलग एरिया में फूट पेट्रोलिंग करेंगी. लफंगों के छक्के कैसे छुड़ाने हैं, ये इन्हें अच्छे से आता है.

बाइकर्स पर लगाम लगाएगी एंटी रेस ड्राइविंग सेल

पटना की सड़कों पर लहेरिया कट बाइकर्स का आतंक एक बार फिर से बढ़ गया है. हाल के दिनों में काफी सारे कंप्लेन एसएसपी को मिले थे. अब फिर से बाइकर्स पर लगाम लगाने की कवायद शुरू कर दी गई है. पटना पुलिस ने अपने एंटी रेस ड्राइविंग सेल को एक्टिव कर दिया है. इस बार इनका स्ट्रेंथ 54 जवानों का है. जो बाइक से सड़कों पर ​दिन और रात मूवमेंट करेंगे और बाइकर्स के साथ ही अपराधियों पर शिकंजा कसेंगे.

चोरी रोकने के लिए ये भी हैं तैयार

पिछले कुछ महीनों में पटना के अंदर चोरी की वारदातों में काफी इजाफा हुआ है. शातिर चोरों ने पटना पुलिस की नींद उड़ा रखी थी. अब बारी पुलिस की है. इन पर लगाम लगाने के लिए मेन रोड से लेकर शहर की गलियों में पुलिस के जवान साइकिल से मूवमेंट करते दिखेंगे. पहले इनकी स्ट्रेंथ 30 जवानों की थी, जिसे बढ़ाकर अब 80 कर दिया गया है. इनके साइकिल में सायरन लगा है, इन्हें व्हीसल भी मिली है. जिन इलाकों में पहले से रात के टाइम ये गुजरते थे, वहां चोरी की वारदातों में कमी आ गई थी.

क्या कहते हैं एसएसपी

एसएसपी मनु महाराज के अनुसार छेड़खानी की कंप्लेन आ रही थी. बुधवार को भी कई लड़कियों ने उनसे मिलकर कंप्लेन किया था. महिलाओं के प्रति बढ़ते वारदातों को रोकने के लिए एक नया प्रयोग किया गया है. जो सक्सेस होगा. हर हाल में बदमाशों पर लगाम लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ें –

EXCLUSIVE : जानिए, कौन हैं वे 9 लोग, जो सबसे पहले पढ़ लेते हैं नीतीश के मन को

‘आपकी चिंता है नीतीश जी, भाजपा 2013 का बदला जरुर लेगी’

मंत्रियों के साथ हाई लेवल मीटिंग में सीएम नीतीश ने दिए ताबड़तोड़ कई निर्देश