कैश वैन से लूटे थे 22 लाख, अब जांच के लिए पहुंचे हैं मनु महाराज

पटना/जहानाबाद : जहानाबाद में शनिवार को हुई कैश वैन की लूट मामले में पटना एसएसपी मनु महाराज जांच के लिए पहुंच चुके हैं. रविवार को मनु महाराज पटना से फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की. इस मौके पर उनके साथ जहानाबाद एसपी आदित्य कुमार भी दलबल के साथ मौजूद थे.

बताया जा रहा है कि शनिवार को वैन से लूटी गयी कैश बॉक्स कल्पा ओपी के दाऊदपुर सड़क के पास आज बरामद की गई है. उसके साथ ही वैन के गार्ड से लूटा गया दो नाली बन्दूक भी बरामद किया गया है. एसएसपी मनु महाराज एवं जहानाबाद एसपी आदित्य कुमार ने इस जगह का भी मुआयना किया.

manu2

जहानाबाद पुलिस को अब तक यह पता नहीं चल सका है कि आखिर किस लूटेरा गिरोह ने कैश वैन लूट की घटना को अंजाम दिया है. यही कारण है कि पुलिस अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. इधर पटना एसएसपी मनु महाराज को आशंका है कि जिस लूटेरा गिरोह ने जहानाबाद में दो जगहों पर कैश वैन लूट की घटना को अंजाम दिया है, उसी लूटेरा गिरोह पटना के बेलदारी चक पेट्रोल पम्प के पास से कुछ दिन पूर्व पेट्रोल पम्प कर्मियों से करीब 19 लाख रुपया हथियार के बल पर लूट लिया था.

पुलिस फिलहाल लुटेरों के गिरेबान तक पहुँचने के लिये तमाम बिंदुओं पर छानबीन कर रही है. पटना से गयी फॉरेंसिक जाँच टीम ने भी कैश वैन एवं बरामद बक्सा तथा बंदूक का फिंगर प्रिंट लिया है. इस मामले में कैश वैन के गार्ड समेत 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही जहानाबाद ज़िला मुख्यालय के एलआईसी ऑफिस के पास कैश वैन से साढ़े 13 लाख रुपये लूट लिए गए थे. इस घटना की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं थी कि शनिवार की दोपहर दिन दहाड़े हथियार बंद लुटेरों द्वारा नया टोला के समीप एक बार फिर कैश वैन से हथियार के बल पर 22 लाख 32 हजार रुपये लूट कर पुलिस को चुनौती दे डाली.

(जहानाबाद से मुकेश कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें –
कैश वैन को फिर लूटा, हथियार के नोक पर 22 लाख ले भागे
जदयू का मंथन : लालू की रैली पर नीतीश का बड़ा बयान, बीजेपी पर भी साधा निशाना
लालू को गिरिराज की सलाह, कहा- नीतीश से जाकर माफी मांगें