मुंगेर में खुल रहे विश्वविद्यालय का नाम श्रीकृष्ण बाबू पर रखने की मांग

मुंगेर : आज दिनांक 21 अक्टूबर 2017 को श्रीकृष्ण सेवा सदन पुस्तकालय, मुंगेर में बिहार केसरी डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की जन्म जयंती उल्लासपूर्वक मनायी गयी. इस मौके पर उदय कुमार सिंह, जिलाधिकारी, मुंगेर ने उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया. उन्होंने बिहार में श्रीबाबू के अमूल्य योगदान की चर्चा की. इस अवसर पर आशीष भारती, आरक्षी अधीक्षक, मुंगेर ने श्रीबाबू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उन्होंने कहा बिहार श्रीबाबू के अमूल्य योगदान को कभी नही भूल सकता है.

इनके साथ ही प्रो. प्रभात कुमार, पुस्तकालय के ट्रस्ट के सचिव ने भी श्रीबाबू की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि मुंगेर में जो नया विश्वविद्यालय खुलने जा रहा है उसका नाम डॉ. श्रीकृष्ण सिंह विश्वविद्यालय रखा जाय. उन्होंने कहा कि मुंगेर श्रीबाबू की कर्मभूमि रही है. श्रीबाबू का सम्मान बिहार का सम्मान है.

इस अवसर पर डॉ श्रीनाथ, सिविल सर्जन, मुंगेर ने भी माल्यार्पण किया. सुरेश प्रसाद सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी, मुंगेर ने पुष्प अर्पित किया. उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण सिंह बिहार के नवनिर्माण के विश्वकर्मा थे.

इस जयंती समारोह के अवसर बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया. उक्त अवसर पर प्रो. सुधीर कुमार, प्रो. विद्या चौधरी, शब्बीर हसन, नवल किशोर सिंह, अशोक सिंह, रणवीर सिंह, सदानन्द चौधरी, महफूज आलम, राजकुमार सरावगी, राधेश्याम शुक्ला, संजय यादव, शिवशंकर झा ने भी श्रीबाबू की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.