जयपुर के BSF कैंप का जवान लूटपाट करने आता था बिहार, STF ने दबोचा

गोपालगंज (त्रिभुवन नाथ मिश्र):  चर्चित बाइक शो-रूम में फायरिंग कर हुए लूट के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस ने लूटकांड में विशंभरपुर थाना क्षेत्र के बलुअन रायमल निवासी कुख्यात अपराधी सत्येंद्र यादव उर्फ पहलवान तथा हथुआ थाना क्षेत्र के तुलसिया गांव निवासी व बीएसएफ की 69 वीं बटालियन के जवान अमित कुमार राय को गिरफ्तार कर लिया है.

बीएसएफ जवान अमित राय ने राजस्थान स्थित कैंप से ही शो-रुम में कैश लूटकांड की योजना बनायी थी. वारदात को अंजाम कुख्यात सत्येंद्र व यूपी के तमकुही के रहने वाले अपराधी सहदूल खां ने दिया था. फायरिंग के दौरान बाइक खरीदने के लिए पहुंचा ग्राहक गंभीर रुप से घायल हो गया था. पुलिस अधीक्षक रवि रंजन कुमार ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी दी.

एसपी ने बताया कि बीएसएफ का जवान कई आपराधिक कांडों में संलिप्त है. जवान अमित राय छुट्टी पर आने के दौरान अपराध करता था और बाद में अपने कैंप में जाकर छिप जाया करता था. पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाया तो उसने राजस्थान स्थित बीएसएफ कैंप में योगदान कर लिया.

न्यायालय से वारंट निर्गत होने के बाद गिरफ्तारी के लिए गठित विशेष टास्क फोर्स की टीम ने राजस्थान से बीएसएफ जवान को गिरफ्तार किया है.