चार राज्यों की पुलिस का सिरदर्द रहा डॉन अनिल सिंह बक्सर से गिरफ्तार

बक्सर (शशांक सिंह) : चार राज्यों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाला माफिया डॉन अनिल सिंह अब बक्सर पुलिस की गिरफ्त में है. बक्सर पुलिस ने उसे आईओसीएल पाइप लाइन से तेल चोरी करने के मामले में महदह के समीप से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अनिल सिंह के बारे में बक्सर पुलिस को भी यह पता नहीं था कि उसका तीन राज्यों के अलग-अलग थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. बक्सर पुलिस के लिए अब तक की यह सबसे बड़ी कामयाबी है.

पुलिस ने जब इससे सख्ती से पूछताछ करनी शुरू की तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया. एक-एक कर उसने अपनी सारी बात बतायी तो पल भर के लिए पुलिस भी सकते में आ गई. पकड़े गये अपराधियों में रोहतास जिले के डालमिया थाना क्षेत्र के सिंघौली गांव निवासी राजेश्वर सिंह का पुत्र अनिल सिंह तथा नटवार थाना क्षेत्र के विश्वंभरपुर गांव निवासी विनोद सिंह शामिल है.

18 साल की उम्र में बना अपराधी

अनिल सिंह 18 वर्ष की उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रख दिया था. सबसे पहले उसने डालमिया नगर के एक फैक्ट्री में चोरी की घटना को अंजाम दिया था. जिसमें वह जेल भी गया था. जेल से रिहा होने के बाद कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता रहा. बिहार से निकलकर झारखंड, उत्तरप्रदेश और मध्य प्रदेश में भी कई अपहरण एवं लूट की घटनाओं को अंजाम दिया. हाल के दिनों में वह बरौनी पाइप लाइन में तेल चोरी करने का काम कर रहा था.

गिरफ्तारी से खुला पूरा राज

जिले में 8 सितंबर और 24 सितंबर को बरौनी पाइप लाइन से अलग-अलग जगहों पर तेल चोरी की घटना घटित हुई थी. एक जगह पर गिरोह के सदस्य टैंकर लेकर तेल चोरी करने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस की सक्रियता की वजह से टैंकर को छोड़कर फरार हो गए. जिसके बाद एसपी राकेश कुमार ने इस मामले की गुत्थी सुलझाने को लेकर एएसपी शैशव यादव के नेतृत्व में टीम का गठन किया. टीम लगातार अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को पता चला कि महदह के समीप दो व्यक्ति आये हुए हैं. पुलिस ने दोनों व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी शुरू की तो एक-एक कर सारा मामला खुलकर सामने आ गया.

डॉक्टर के अपहरण से बटोरी सुर्खियां

अनिल सिंह ने विक्रमगंज के डॉक्टर शशि भूषण का अपहरण किया था. हालांकि बाद में राजनीतिक और पुलिस दबाव के कारण उसने डॉक्टर को बिना फिरौती लिए ही छोड़ दिया था. हाल के दिनों में अनिल सिंह का गिरोह तेल चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था. जिसमें तेल चोरी में एक्सपर्ट लोगों को शामिल किया गया था. दो माह पहले ही अनिल सिंह अपने गुर्गों के साथ बक्सर पहुंचा था. जहां सितंबर महीने में अलग-अलग जगहों पर तेल चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था.

बक्सर पहुंचेगी कई राज्यों की पुलिस

अनिल सिंह पर यूपी, झारखंड और मध्य प्रदेश के थानों में मारपीट एवं अपहरण के मामले दर्ज हैं. मध्य प्रदेश के सतना से तिलक प्रसाद गुप्ता का अपहरण किया था. जबकि चंदौली में मारपीट की घटना को अंजाम दिया था. वहीं झारखंड के बोकारो के तेनू घाट में इंजीनियर का अपहरण कर सनसनी फैला दी थी. इस मामले में जल्द ही पूछताछ के लिए पुलिस पहुंच सकती है.

टीम के सदस्य होंगे पुरस्कृत

अंर्तराज्यीय तेल चोर गिरोह को पकड़ने में सफलता पाने वाली टीम को पुरस्कृत किया जाएगा. इसको लेकर मुख्यालय को भेजा जायेगा.जिसके बाद सभी सदस्यों को पुरस्कृत किया जाएगा. टीम में एएसपी शैशव यादव, मुफस्सिल थानाध्यक्ष आदित्य कुमार सहित कई लोग शामिल थे.

अनिल सिंह ने किए हैं इतने अपराध

अनिल सिंह की आपराधिक फेहरिस्त बेहद लंबी है. विक्रमगंज में डॉ. शशि भूषण का अपहरण, डेहरी के चौरसिया ज्वेलर्स के मालिक का अपहरण, सतना मध्य प्रदेश के तिलक प्रसाद गुप्ता का अपहरण, डेहरी के अलंकार ज्वैलर्स का अपहरण, चंदौली में मारपीट, बोकारो में इंजीनियर का अपहरण, हरवंश मुखिया की हत्या आदि शामिल है.

संपत्ति की होगी जांच

आपराधिक घटनाओं से दहशत फैलाकर अकूत संपत्ति इकट्ठा करने के मामले की भी जांच की जाएगी. जांच के बाद आर्थिक अपराध इकाई को संपत्ति जब्त करने के लिए लिखा जाएगा. कई जगहों पर अपराध से अनिल सिंह ने भारी मात्रा में संपत्ति इकट्ठा की है. जिसके बाद उसकी संपत्ति को जब्त करने के लिए लिखा जाएगा. फिलहाल पुलिस गिरोह के बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़ें –
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
धनतेरस पर जूलरी में Best Offer दे रहे हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स, हर खरीद पर फ्री हैं Gold Coin
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)