देखें वीडियो : भाजपा की सभा में घुस गए थे, धुने गए कांग्रेसी

बक्सर(शशांक सिंह): केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर बक्सर में सबका साथ, सबका विकास कार्यक्रम का आयोजन एसजेवीएन की ओर से किला मैदान में सोमवार को किया गया था. कार्यक्रम में कांग्रेस के सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी का नाम नहीं होने के कारण उनके समर्थक बिदक गए. विधायक के समर्थकों ने कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही किला मैदान में पहुंचकर नारेबाजी की और कई कुर्सियां तोड़ डालीं.

कार्यकर्ता यहीं पर नहीं रुके, उन्होंने जमकर पथराव भी किया. हाथों में कांग्रेस के झंडे लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगभग आधे घंटे तक उत्पात मचाते रहे. किला मैदान रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया. पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. जिसमें दो दर्जन से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता जख्मी हो गए. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस कप्तान उपेंद्र शर्मा ने किसी तरह मामले को शांत कराया जिसके बाद कार्यक्रम शुरू हुआ.

एसपी ने कहा कि विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने वाले लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. वहीं, भाजपा ने भी इसकी कड़ी शब्दों में निंदा करते हुए दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था कि सरकार का कार्यक्रम है. जिसमें सदर विधायक मुन्ना तिवारी का कार्ड पर नाम नहीं था. जिससे कार्यकर्ता भड़क कर विरोध करने लगे. कार्यकर्ताओं ने पहले प्रदर्शन किया और उसके बाद ने कुर्सी फेंकने शुरु किया. धीरे-धीरे कार्यकर्ताओं ने पथरबाजी भी करने लगे.

कांग्रेसियों का हुड़दंग देखकर एसडीपीओ शैशव यादव ने पुलिस के जवानों को लाठी चार्ज करने का निर्देश दिया. निर्देश मिलते ही पुलिस के जवानों ने लाठी बरसाना शुरु किया. जिसमें करीब दो दर्जन कांग्रेस कार्यकर्ता जख्मी हो गए. लाठी चार्ज होते ही किला मैदान में भगदड़ मच गया. लोग इधर से उधर भागने लगे. कुछ देर के बाद मामले को शांत कराया गया.

वहीं समाजसेवी अजय कुमार मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा कि गांधीजी के नाम पर राजनीति करने वाले कांग्रसियों को लोकतांत्रिक विरोध का तरिका आवश्य सीखना चाहिए. आंदोलन के जिलाध्यक्ष संदीप ठाकुर ने कहा कि कांग्रेसी हर बात पर गांधीजी का नाम लेते है, लेकिन आज उनके विचारों को धो डाला. उन्होंने कहा कि सरकार का कार्यक्रम था तो विधायक को भी बुलाना चाहिए था. लेकिन भाजपा ने सरकार के पैसे का दुरुपयोग किया है.

यहां क्लिक कर देखें वीडियो: Police lathicharge on Congress supporters in Buxar