नालंदा में हिंसक झड़प के बाद स्थिति नियंत्रण में, SP बोले – पुलिस सख्ती से निबटेगी

नालंदा/बिहार शरीफ : नालंदा में सोमवार को एक प्रदर्शन के दौरान पुलिस और पब्लिक के बीच जोरदार झड़प हो गई. इस झड़प ने देखते ही देखते हिंसक रूप धारण कर लिया जिसमें आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी और दो दर्जन से अधिक आम लोगों के घायल होने की खबर है. प्रशासन ने घटना के बाद एहतियातन 53 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार घटना एक संगठन द्वारा मार्च निकाले जाने की अनुमति नहीं दिए जाने से जुड़ी है. बताया जा रहा है कि अनुमति नहीं मिलने से नाराज लोगों ने सोगरा कॉलेज के आसपास पुलिस पर पथराव कर दिया. घटना नालन्दा के लहेरी थाना क्षेत्र के सोगरा कॉलेज के समीप सोमवार की दोपहर घटी.

घटना के बारे में नालन्दा के पुलिस कप्तान कुमार आशीष ने लाइव सिटीज को बताया कि एक संगठन के लोग सोमवार को जुलूस के लिए अनुमति लेना चाह रहे थे. लेकिन पुलिस प्रशासन ने अशांति एवम उपद्रव की आशंका को देखते हुए इसकी अनुमति नही दी. बाद में इसी वजह से नाराज लोगो ने पुलिस पर पथराव कर दिया.

उन्होंने आगे बताया कि मजबूरन ऐसी स्थिति में पुलिस को जबाबी कार्रवाई करनी पड़ी और उपद्रव मचा रहे कुल 53 लोगों को हिरासत में लिया गया है. रोड़ेबाजी की इस घटना में करीब आधा दर्जन पुलिस कर्मी भी घायल हो गए है.  किसी को भी कानून तोड़ने की इजाजत नही है. ऐसे लोगो से पुलिस सख्ती से निबटेगी.

इलाके में स्थिति फिलहाल शांत किन्तु तनावपूर्ण बनी हुई है. मौके पर डीआईजी राजेश कुमार के साथ एसपी, डीएम डॉ त्यागराजन सहित भारी संख्या में पुलिस बल कैंप कर रहे हैं.