बिना दहेज भोजपुर के पूजा संग प्रकाश की हुई शादी, गदगद हुए नीतीश कुमार

पटना : बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ बिहार के मुख्‍य मंत्री नीतीश कुमार की मुहिम अब रंग ला रही है. स्‍वयं नीतीश कुमार बिना दहेज शादी करने वालों को प्रोत्‍साहित करने में लगे हैं.

पिछले दिनों भोजपुर के एक स्‍कूल के हेडमास्‍टर से नीतीश कुमार ने टेलीफोन पर स्‍वयं बात की थी. हेडमास्‍टर साहब ने बिना दहेज अपने संतान की शादी की थी.

आज 28 अक्‍तूबर को मुख्‍य मंत्री नीतीश कुमार के पास फिर से भोजपुर से नवदंपति पहुंचा. साथ में, और भी लोग थे. भोजपुर जिले के सिकरहटा निवासी पूजा के संग चतुर्भुजी बरांव गांव निवासी प्रकाश साह ने शादी रचाई है. दोनों ने बिना दहेज शादी कर समाज में बड़ा आदर्श प्रस्‍तुत किया है.

शादी के बाद आज पहली बार दोनों पटना आये थे. आगे मुख्‍य मंत्री नीतीश कुमार से मिलने को उनके आवास पर लोक संवाद में गये. मुख्‍य मंत्री ने दोनों की कहानी विस्‍तार से सुनी. फिर बिना दहेज विवाह करने को बधाई के साथ शुभकामनाएं दी. दोनों ने नीतीश कुमार को बताया कि वे उनके आह्वान से प्रेरित हुए हैं. यह आह्वान बिहार में बहुत बड़ी सामाजिक बुराई को समाप्‍त करेगी.

नीतीश कुमार ने कहा कि बिना दहेज शादी करने वाले युवा आदर्श प्रस्‍तुत कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि मिलने आये नवदंपत्ति को इस पुनीत कार्य के लिए उनकी ओर से प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया जाएगा. इस नवदंपत्ति के साथ भोजपुर के तरारी प्रखंड के जदयू अध्‍यक्ष अरुण प्रताप सिंह और सिकरहटा की मुखिया अर्मिला देवी ने भी मुख्‍य मंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.