अगलगी के शिकार GV Mall को संवारने की कवायद शुरु, जल्द लौटेगा पुराने रूप में

gv-mall

पटना : शनिवार को पटना के बोरिंग रोड में स्थित GV Mall भयानक आग की चपेट में आ गया था. मॉल के भीतर कारोबार करने वालों को करोड़ों का नुकसान पहुंचा है. आग लगने के कारणों की जांच चल रही है.  पुलिस मे मॉल मालिक के खिलाफ रिपोर्ट भी लिखाई गई है.



लाइवसिटीज की टीम ने आज सोमवार को GV Mall का मुआयना किया. आग की भयावहता की गवाही आज भी मिल रही थी. सबसे अधिक नुकसान मॉल के पिछले हिस्से की बिल्डिंग को पहुंचा है. आग की लपटें मॉल के फ्रंट को चपेट में लेती, इसके पहले फायर फाइटरों ने आग को काबू में कर लिया था. सो यह अच्छी बात है कि इंट्री गेट से मॉल ख़त्म हो गया नहीं दिखता है.

gv-mall

मॉल के भीतर आज यह देखा गया कि आग से हुए नुकसान वाले हिस्सों में रेनोवेशन का काम शुरु हो गया है. ऐसे में, आग से बरबाद हो गए कारोबारियों में फिर से स्टैंड कर जाने की आस जगी है. रंग-रोगन/साफ़-सफाई का काम वॉर फुटिंग पर किया जा रहा है. कइयों ने बातचीत में बताया कि आग भले जैसे भी लग गई हो, मॉल डेवलपर सबों के साथ सहयोग की भूमिका में आ गए हैं. लोगों को अफ़सोस बस इस बात का है कि विपदा की इस घड़ी में अकेले सबों के साथ सिर्फ प्रवीण कुमार का हेल्प है, जबकि कंपनी में कुल 4 लोग डेवलपर की भूमिका में थे. दूसरों का अता-पता अबतक नहीं लग पाया है.

डेवलपर प्रवीण कुमार के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट लिखी जा चुकी है. वे आग लगने की घटना से पहले ही दिल्ली गए हुए थे. वहां अपोलो अस्पताल में किसी बीमारी के उपचार को लेकर भर्ती हैं. प्रवीण राजद के विधायक व पूर्व मंत्री श्रीनारायण यादव के बेटे हैं. उनका लीवर ट्रांसप्लांट हो चुका है. परेशान दुकानदारों ने बताया कि सकून की बात यह है कि खुद परेशान होकर भी प्रवीण ने आग से हुए हम सबों के नुकसान को समझा है. मिसेज प्रवीण कुमार सबों से मिलने आईं थीं. चल रहे रेनोवेशन कार्य को देखा. यह भरोसा दिलाया है कि बहुत जल्द वह मॉल को पुराने स्वरुप में वापस ला देंगी.

बताते चलें कि GV Mall में लगी आग की लपटें इस कदर भयंकर थीं कि कइयों का तो कुछ भी नहीं बचा है. इसी मॉल में शहर का सबसे चर्चित युवाओं का हैंगिंग अड्डा हैंगओवर भी था. नुकसान के बारे में लोग कहते हैं कि बस इतना जान लीजिये कि हैंगओवर में आग ने ऐसा कहर बरपाया कि वहां आलू भी रखा होगा, तो वह भी जल गया.

इसे भी पढ़ें –

GV Mall की आग अब बहुतों को लपेटे में लेने को है तैयार

GV मॉल में अगलगी : मालिक प्रवीण कुमार के खिलाफ केस दर्ज

अगलगी वाले GV Mall में भी लालू फैमिली की संपत्ति तलाश ली सुशील मोदी ने