Express News : शरद यादव ने तोड़ी चुप्पी, मोदी सरकार पर बरसे

  1. नीतीश के चहेते प्रशांत किशोर को झटका, छिना राज्यमंत्री का दर्जा
    पटना : बिहार में एनडीए की सरकार आते ही उन्हें बड़ा झटका लगा है. बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन से बनी नई सरकार ने प्रशांत किशोर की छुट्टी कर दी है. उन्हें सीएम नीतीश कुमार के सलाहकार पद से निरस्त कर दिया गया है. बता दें कि महागठबंधन सरकार में प्रशांत किशोर नीतीश कुमार के सलाहकार नियुक्त किए गए थे.
    …………..
  2. EXCLUSIVE : अब ‘मिट्टी मामले’ में तेजप्रताप यादव भी बंध सकते हैं !
    पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की मुसीबतें बढ़ सकती हैं. लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप महागठबंधन की सरकार में हेल्‍थ मिनिस्‍टर थे. साथ में, वन व पर्यावरण विभाग के मंत्री भी. नई सरकार में मोदी न सिर्फ डिप्‍टी चीफ मिनिस्टर हैं, बल्कि वित्‍त मंत्री के साथ वन व पर्यावरण विभाग के मंत्री भी हैं. इसलिए उनकी मुश्किलें बढ़ना तय माना जा रहा है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट
    ……………

  3. शरद यादव ने तोड़ी चुप्पी, मोदी सरकार पर बरसे
    पटना : बिहार में जदयू—राजग सरकार के गठन से लगातार शरद यादव नाराज बताए जा रहे हैं. रविवार को जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने ट्वीट करके केन्द्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाली है. शरद यादव ने केन्द्र सरकार पर वायदाखिलाफी का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि कल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उनका संघर्ष के लिए आहृान किया था.
    ……………..
  4. NDA को झटका, मांझी और कुशवाहा लालू प्रसाद के संपर्क में !
    पटना : बिहार में सियासी उठापटक पूरे उफान पर है. ​अब हम प्रमुख जीतन राम मांझी और रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा नीतीश कुमार से नाराज बताए जा रहे हैं. नाराजगी की वजह साफ है उनके किसी भी विधायक को मंत्री पद नहीं दिया गया है. अब खबरें आ रही हैं कि दोनों राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के संपर्क में हैं. दोनों मिलकर सरकार का गणित भी बिगाड़ सकते हैं.
    ………..
  5. मीडिया वेबसाइट से गायब हुई स्मृति ईरानी की डिग्री की खबर
    लाइव सिटीज डेस्क : पूर्व अभिनेत्री और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री फिर से सुर्खियों में है. इस बार कारण डिग्री की डिटेल में आया बदलाव और उस बदलाव की खबर वेबसाइट पर प्रकाशित होने के बाद अचानक गायब हो जाना है. दरअसल स्मृति ईरानी गुजरात से राज्यसभा सांसद का चुनाव लड़ने जा रही हैं. उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता का हलफनामा दाखिल किया था.
    …………..
  6. गायब हुई अमित शाह की संपत्ति में इजाफे की खबर
    लाइव सिटीज डेस्क :  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति पिछले 5 सालों में 300 गुना बढ़ गई है. इस बात का खुलासा 28 जुलाई को राज्यभा सदस्य पद के नामांकन से हुआ. बीजेपी के अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बीते शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव के लिए गुजरात से नामांकन दाखिल किया.
    …………
  7. तेजप्रताप पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाने वाले सनोज यादव भाजपा में शामिल
    पटना : 30 साल तक राजद में रहने के बाद बागी हुए सनोज यादव रविवार को भाजपा में शामिल हो गए. बता दें कि यह वही सनोज यादव हैं, जिन्होंने महागठबंधन सरकार के वक्त राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव पर उनसे मारपीट का आरोप लगाया था.
    ……………
  8. भाजपा के मंत्रियों ने सुनी पीएम मोदी के ‘मन की बात’
    पटना :
    रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात रेडियो पर की थी. इस कार्यक्रम को सुनने के लिए बिहार भाजपा के लगभग सभी नवनियुक्त मंत्री प्रदेश कार्यालय पहुंचे. इस दौरान भाजपा कार्यालय का हॉल कार्यकर्ताओं और नेताओं से खचाखच भर रहा. इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव व अन्य मंत्री मौजूद रहे.
    …………….
  9. ‘आशा है अहंकार छोड़ नीतीश जी PM के मन की बात सुनेंगे और अमल करेंगे’
    पटना : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सदन में नीतीश कुमार पर जमकर बरसे थे. अब तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए उन पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि अब नीतीश कुमार फिर से एनडीए के हो चुके हैं. तो अब पीएम मोदी उनके नेता हुए. इसलिए अब वे उनकी मन की बात को ध्यान से सुनेंगे. बता दें रविवार को पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में जनता से कई बातें साझा की थीं. ………………
  10. सुपारी किलर ने की थी मुखिया के पति की हत्या
    मुजफ्फरपुर : साहेबगंज थाना क्षेत्र में 14 जुलाई को गुलाबपट्टी पंचायत की मुखिया ललिता देवी के पति रमेश सिंह की हत्या की साजिश का खुलासा हो गया है. पुलिस ने इस मामले में छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों से हथियार भी बरामद किये गये हैं. सुपारी किलर के माध्यम से हत्या की घटना को अंजाम दिया गया. इसके लिए पांच लाख में सौदा किया गया.
    …………….
  11. जानिए, कौन-कौन था मंत्री पद का दावेदार, किसकी उम्मीद पर हुआ वार, संडे पॉपकॉर्न में
    पटना : खबरों के साथ ‘संडे पॉपकार्न’ में आज 30 जुलाई को चर्चा बिहार मंत्रिमंडल के विस्‍तार की . 29 जुलाई को जिन्‍हें मंत्री बनना था, बन गये . पर कुछ ऐसे नाम, जो मंत्री बनते-बनते रह गये . आप जानेंगे, क्‍यों हुआ ऐसा. साथ में, यह भी कि विधायक चंदन कुमार के कलेजे पर क्‍यों लोटता रहा सांप . जानिए, दस लोगों की कहानी सत्‍ता के गलियारे से.
    ……………
  12. तालाब में डूबने से पांच बच्चियों की मौत, मृतकों में दो सगी बहनें
    दरभंगा : जिले के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र में रविवार को हृदयाविदारक घटना घटी. कोरथू गांव में पांच बच्चियों की तालाब में डूबने से मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही लोग बच्चियों को बचाने के लिए तालाब की ओर दौड़े. डूबी नौ बच्चियों में चार को किसी तरह बचाया, लेकिन पांच को वे लोग नहीं बचा सके. घटना कोरथू गांव में पारसनाथ महादेव मंदिर के परिसर में स्थित तालाब की है.
    ……………….
  13. मंत्रिमंडल का फिर होगा विस्तार, जुड़ेंगे 8 और चेहरे, दूर होगी नाराजगी
    पटना : मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किये जाने से कई नेताओं की नाराजगी बढ़ गई थी जिसे ध्यान में रखते हुए फिर से 8 नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करने का निर्णय लिया गया है. जिसमें जदयू कोटे से 5 और बीजेपी के 3 मंत्री होंगे. बता दें कि कल मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले भाजपा नेता नंदकिशोर यादव और सुशील मोदी ने कहा था कि नया मंत्रिमंडल NDA 1 के फार्मूला से चलेगा. जिसके तहत मंत्रिमंडल में कुल 35 सदस्य होंगे.
    ……………….
  14. रौनक हत्याकांड का हुआ खुलासा, दोस्तों ने ही ली थी जान
    समस्तीपुर : बहुचर्चित रौनक हत्याकांड का उदभेदन रेल पुलिस ने आखिरकार कर ही लिया. अवैध धंधे के काली कमाई में हेराफेरी करने से नाराज दोस्तों के द्वारा ही जान ले ली गयी थी. 18 वर्षीय किशोर की नृशंस हत्याकांड के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर रेल पुलिस पर स्थानीय बजरंग दल के कार्यकर्ता काफी दबाब बनाए हुए थे. गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि चार दोस्तों ने मिलकर रौनक की हत्या झाड़ी में पीट-पीटकर और ईंट से कुचलकर की थी .
    ……………
  15. बिहार में 9900 सिपाहियों की निकली बहाली, जल्द करें आवेदन
    पटना: बिहार पुलिस में बंपर वैकेंसी निकली है. राज्य में 9900 पदों पर सिपाही की रिक्तियां निकाली गई हैं. बहाली के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जुलाई से केंद्रीय चयन पर्षद की वेबसाइट पर स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा करना होगा. डाक या सीधे हाथ से दिए गए आवेदनों पर पर्षद विचार नहीं करेगा. 30 अगस्त तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे.
    ……………

  16. बालू माफिया पर मनु महाराज का एक्शन, राजद विधायक भाई वीरेंद्र का भी नाम!
    पटना : रविवार को पटना पुलिस के एसएसपी मनु महाराज ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया. मनेर और बिहटा के दियारा इलाकों में सुबह तीन बजे से शुरू हुआ ऑपरेशन दोपहर करीब 1 बजे तक चला. इस दौरान 30 लोगों को हिरासत में लिया गया. जिसमें से 20 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है. जबकि गलत तरीके से किये जा रहे बालू खनन में लगे 25 हाइवा और पोकलेन को जब्त किया गया है. इस ऑपरेशन को एसएसपी मनु महाराज ने खुद लीड किया था. इनके साथ सिटी एसपी वेस्ट रवींद्र कुमार और एएसपी ऑपरेशन राकेश दुबे भी थे.
    ……………
  17. हॉलीवुड में होगी माधुरी दीक्षित की ‘इंट्री’
    लाइव सिटीज डेस्क : रोमांटिक टीवी सीरीज़ में एक्टिंग कर रहीं प्रियंका अब एक टीवी सीरियल प्रोड्यूस करने की प्लानिंग कर रही हैं. टीवी सीरीज़ एक बॉलीवुड एक्ट्रेस की ज़िंदगी पर आधारित होगी. और वो बॉलीवुड दीवा हैं माधुरी दीक्षित. इस ख़बर को एक इंटरनेशनल लाइफ़स्टाइल वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से प्रकाशित किया है. मगर प्रियंका ने इसे सोशल एकाउंट्स पर शेयर करके इसकी सच्चाई पर मुहर लगा दी है.