ब्रह्मपुत्र मेल में भीषण डाका, भागलपुर में यात्रियों का जमघट

लाइव सिटीज डेस्क(सुनील जख्मी) :  भारतीय रेलवे के बुरे दिन लगातार जारी है. एक के बाद एक घटना से रेलवे प्रशासन की नींद उड़ी हुई है. ट्रेन दुर्घटना और ट्रेन आगलगी की घटनाओं ने तो यात्रियों के सफर को कई गुणा खौफनाक बना दिया है. वहीँ इन सब के साथ-साथ डकैती ने भी रही-सही कसर पूरी कर दी है. राजधानी एक्सप्रेस में हुई बड़ी डकैती के बाद लुटेरों ने अब ब्रह्मपुत्र मेल को अपना निशाना बनाया है.  
मिली जानकारी के अनुसार 14055 ब्रह्मपुत्र मेल  पश्चिम बंगाल से चली थी. जब मालदा स्टेशन पहुंची थी. वहां तक स्थिति सामान्य थी. लेकिन लोगों की माने तो साजिश वही से शुरू हो चुकी थी. ट्रेन वहां से आगे बढ़ी और जैसे ही हरिश्चंद्र स्टेशन के समीप पहुंची. वहां पहाड़ी पर घात लगाये बैठे डकैतों ने ट्रेन के बोगियों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी.  

इस बीच कुछ लुटेरे ट्रेन के समीप पहुँच कर वेकंप करने में सफल रहे. गाड़ी के रुकते ही सभी डकैत दनादन ट्रेन के S6 और S7 बोगियों में घुस गए. उनके घुसते ही ट्रेन में हड़कंप मच गया. सभी डकैतों ने छिनतई और लूटपाट को अंजाम देना शुरू कर दिया. जिसे जो मिला सब लूट ले गए. कई यात्रियों के साथ मारपीट भी कि गई. कईयों को तो पत्थर से गहरी चोट भी आई है.
किसी तरह ट्रेन को वहां से रवाना किया गया. जब ट्रेन मुंगेर के जमालपुर स्टेशन पहुंची तो लोगों ने स्टेशन पर उतर कर हंगामा करना शुरू कर दिया. स्टेशन के जीआरपी थाने में मामले को दर्ज कराया गया है. पुलिस अनुसंधान में जुट चुकी है.

इस मामले में जमालपुर के रेल एसपी स्वप्न मेस राम ने बताया कि मालदह स्टेशन से ट्रेन खुली थी. हरिश्चंद्र स्टेशन के पास ट्रेन रोक कर डकैतों ने लूट को अंजाम दिया है. ट्रेन पर लोगों ने पत्थरबाजी भी की है. पुलिस जांच में जुट गई है. डकैतों को जल्द से जल्द पकड़ने का दावा पुलिस कर रही है. वहीँ पीड़ितों का बयान भागलपुर में दर्ज कर लिया गया है. और इस आवेदन को मालदा थाना को भेजा जा रहा है. इधर रेल मंत्रालय से अभी कोई बयान नहीं दिया गया है.

यह भी पढ़ें-   दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस में डकैती, पटना जंक्शन पर हंगामा

सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, सहमे यात्री, परिचालन ठप

मुजफ्फरपुर में वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग, ट्रेन बुलाई गई वापस

पुणे-पटना का इंजन हुआ फेल, चार घंटे तक परिचालन रहा बाधित